Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL: टिकनर की आंधी में उड़ा श्रीलंका का टॉप ऑर्डर, न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च टेस्ट में दमदार वापसी

World Test Championship के फाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीलंका को 2 टेस्ट मैच जीतने होंगे. हार या ड्रॉ उन्हें WTC Final से बाहर कर देगी.

NZ vs SL: टिकनर की आंधी में उड़ा श्रीलंका का टॉप ऑर्डर, न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च टेस्ट में दमदार वापसी

nz vs sl 1st test blair tickner bowled out sri lankas top orders new zealand vs sri lanka updates scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) के बीच खेला जा रहा पहले टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. पहले दिन 355 का स्कोर खड़ा कर अपनी स्थिति मजबूत करने वाली श्रीलंका की हालत न्यूजीलैंड के टेलएंडर्स ने खराब कर किया. तीसरे दिन मैट हेनरी और डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) की शानदार पारियों ने मैच का रुख पलट दिया और श्रीलंका पर न्यूजीलैंड को 28 रन की बढ़त दिला दी. डेरिल मिचेल के शानदार शतक और मैट हेनरी (Matt Henry) के 75 गेंद में 72 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. मिचेल ने 102 रन बनाए जबकि हेनरी ने आक्रामक पारी खेली. इनके अलावा नील वैगनर ने 24 गेंदों पर 27 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर 18 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा.

ये भी पढ़ें: नजमुल शांतो फिर मचाएंगे गदर या जोफ्रा आर्चर लगाएंगे लगाम, जानें ढाका के पिच का हाल

श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और 50 के भीतर ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. 81 के स्कोर पर कुसल मेंडिज को भी पवेलियन जाना पड़ा. तीनों बल्लेबाजों को ब्लेयर टिकनर ने पवेलियन की राह दिखाई. पहली पारी में 355 रन बनाने वाले श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 83 रन बना लिए हैं और अब उसे 65 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है. एंजेलो मैथ्यूज 20 रन पर खेल रहे थे और प्रभात जयसूर्या 2 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे. इससे पहले न्यूजीलैंड ने सुबह पांच विकेट पर 162 रन से आगे खेलना शुरू किया.

टेलएंडर्स ने श्रीलंका का निकाला दम

श्रीलंका से 193 रन पीछे चल रही न्यूजीलैंड को निचले क्रम के बल्लेबाजों से अच्छा साथ मिला.  माइकल ब्रेसवेल और कप्तान टिम साउदी ने 25-25 रन का उपयोगी योगदान दिया. मिचेल ने 187 गेंदों पर अपना पांचवा और श्रीलंका के खिलाफ पहला शतक जड़ा. दूसरी तरफ हेनरी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. इनमें कासुन रजिता के एक ओवर में लगाए गए चार चौके और एक छक्का भी शामिल है. श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में ओशादा फर्नांडो, दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस के विकेट गंवा दिए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement