Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL 2nd Test: विलियमसन ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर कूटा, सचिन और सहवाग के रिकॉर्ड को भी छूआ

New Zealand vs Sri Lanka: केन विलियमसन ने 296 गेंदों का सामना किया और 23 चौके, 2 छक्के की मदद से 215 रन बनाकर प्रभात जयसूर्या की गेंद पर आउट हुए.

NZ vs SL 2nd Test: विलियमसन ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर कूटा, सचिन और सहवाग के रिकॉर्ड को भी छूआ

nz vs sl 2nd test highlights kane williamson hits 6th test double hundred equals sachin tendulkar sehwag

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टेस्ट करियर का अपना छठा दोहरा शतक पूरा किया. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व में श्रीलंका के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में यह उपलब्धि हासिल की. विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक दोहरे शतकों की सूची में मारवन अटापट्टू, वीरेंद्र सहवाग, जावेद मियांदाद, यूनिस खान, रिकी पोंटिंग की भी बराबरी कर ली. टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम है, जिन्होंने अपने करियर में 12 दोहरा शतक लगाए थे. 

ये भी पढ़ें: मैच में कोहली ने किया 'नाटू नाटू' डांस, दंग रह गए लोग, RRR ने भी शेयर किया VIDEO

विलियमसन ने हेनरी निकोल्स के साथ 363 की साझेदारी की. निकोल्स भी शतक पूरा कर चुके हैं और अपने दोहरे शतक के करीब हैं. 32 वर्षीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ 251, नाबाद 242 और 238 रन के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया. विलियमसन खेल के तीसरे और अंतिम सत्र में आउट हुए. विलियमसन ने स्पिनर प्रभात जयसूर्या पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन लेकिन लॉन्ग ऑन पर रमेश मेंडिस को पार नहीं कर सके और आउट हो गए. 

विलियमसन ने 296 गेंदों पर 23 चौकों और दो छक्कों की मदद से 215 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 72.63 की स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी की. फिलहाल न्यूजीलैंड 578 रन बना चुकी है और उनके सिर्फ 4 विकेट ही गिरे हैं. खेल के पहले दिन टॉम लैथम 21, डेवॉन कॉनवे 78 रन बनाकर आउट हुए थे. पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 155 रन बनाए थे और उनके सिर्फ 2 विकेट गिर थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement