Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL Sydney Pitch Report: जिसने जीता सिडनी उसका लहरेगा परचम, श्रीलंका या न्यूजीलैंड कौन साबित होगा बेहतर

NZ vs SL Sydney Pitch Report and Weather Forecast: ग्रुप 1 का ये मुकाबला दोनों टीमों की किस्मत तय करेगा, जीतने वाली टीम की राह होगी आसान.

NZ vs SL Sydney Pitch Report: जिसने जीता सिडनी उसका लहरेगा परचम, श्रीलंका या न्यूजीलैंड कौन साबित होगा बेहतर

Sydney Cricket Ground Pitch Report NZ vs SL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत की और अपने पहले ही मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 89 रन धूल चटा दी. दूसरी ओर श्रीलंका की शुरुआत उलटफेर के साथ हुई थी लेकिन उसके बाद शानदार वापसी की और नामीबिया से शिकस्त के बाद अगले दोनों मुकाबले जीतकर सुपर 12 में जग बना ली. सुपर 12 में उन्होंने पहले ही मैच में आयरलैंड को मात दी लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गई. कीवी टीम की दूसरी जीत की राह में इंद्रदेव आ गए और मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. 

T20 World Cup Points table: डिफेंडिंग चैंपियन की हालत खस्ता, जानें कौन है सेमीफाइनल की रेस में

ऐसे में शनिवार को होने वाले न्यूजीलैंड-श्रीलंका मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर होगी. फाइनल में भारत को हराकर साल 2014 में खिताब जीतने वाली श्रीलंका दबाव में है. टीम के आधे दर्जन खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं और जो नए खिलाड़ी आए हैं उन्हें यहां की परिस्थिति में ढ़लने में वक्त लगेगा. ये मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Pitch Report) पर खेला जाएगा जहां भारत और नीदरलैंड्स की टीमें आमने-सामने हुई थीं. इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है और तेज गेंदबाज काफी असरदार साबित होते हैं. 

तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर!

ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी इस मैदान पर कहर बरपा सकते हैं तो लॉकी फॉर्गुसन की रफ्तार श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकती है. इस वर्ल्ड कप के तीन बड़े मुकाबलों की बात करें तो साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश मुकाबले की पहली पारी में प्रोटियाज टीम ने 205 का स्कोर खड़ा कर दिया था और जवाब में बाग्लादेश सिर्फ 101 रन पर ढेर हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मुकाबले में भी कीवी टीम ने 200 का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 111 पर ढेर हो गई.  भारत ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 179 रन बनाए थे और डच टीम सिर्फ 123 रन बना पाई थी.

श्रीलंका का बजेगा डंका या न्यूजीलैंड जारी रखेगी अजेय अभियान? जानें कहां देखें मैच

कैसा है सिडनी के मौसम का मिजाज

सबसे अच्छी बात ये है कि शनिवार को होने वाले मुकाबले में बारिश की खलल नहीं पड़ेगी. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए जीत हासिल करना आसान होगा ऐसे में जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, वह पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकता है. पहला पारी का औसत स्कोर यहां 169 का है जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 138 का औसत रह जाता है. 1848 में बने इस मैदान पर 48 हजार दर्शक एक साथ मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement