Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

श्रीलंका ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह कर दी मुश्किल, अब चौथे स्थान के लिए ये टीम दावेदार

New Zealand vs Sri Lanka: बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने के इरादे से उतरी है और अब तक मैच में उनकी पकड़ मजबूत हो चुकी है.

श्रीलंका ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह कर दी मुश्किल, अब चौथे स्थान के लिए ये ट�ीम दावेदार

nz vs sl world cup 2023 updates sri lanka top order destroyed by new zealand bowlers cwc23 news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहुंचेगी या नहीं, इस बात का फैसला कुछ हद तक आज के मैच पर भी निर्भर करेगा. आज बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड को भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी है. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दी और मैच के दूसरे ओवर में ही टिम साउदी ने पथुम निसांका को आउट कर दिया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने कहर ढाया और देखते ही देखते श्रीलंका की आधी टीम को 70 रन पर पवेलियन भेज दिया. हालांकि आखिरी विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने 172 रन का लक्ष्य रखा है. 

ये भी पढ़ें: Pro Kabaddi के पिछले सीजन से कितनी बदल गई है दबंग दिल्ली की टीम, यहां देखें पूरी लिस्ट  

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत करनी होगी ताकि वो न्यूजीलैंड के बराबर अंक हासिल करे और रेट रन रेट भी कीवी टीम के बेहतर हो सके. हालांकि अभी भी न्यूजीलैंड का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है और केन विलियमसन की टीम श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर लेती है तो पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच में जीत के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद हो जाएंगे. श्रीलंका ने जिस तरह से शुरुआत में प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह मुश्किल ही नजर आ रही है. श्रीलंका ने 107 के महज कुल योग पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद करुणारत्ने को लॉकी फॉर्गुसन और दुशमंथा चमीरा को रविंद्र ने आउट कर श्रीलंका के 9 बल्लेबाजों को 128 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद महीश तिक्षणा और दिलशान मदुशंका ने 10वें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की और टीम को 171 तक पहुंचाया. 

कीवी गेंदबाजों के तूफान में उड़ी श्रीलंका

पथुम निसांका और कुसल परेरा ने पारी की शुरुआत की. दोनों सिर्फ स्कोर बोर्ड पर तीन रन ही जोड़ पाए थे कि साउदी ने पहला झटका दे दिया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असालंका को आउट किया. लॉकी फॉर्गुसन ने 10वें ओवर में कुसल मेंडिज को आउट कर श्रीलंका की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद एंजलों मैथ्यूज और धनंजय डीसिल्वा ने टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों को मिचेल सेंटनर ने एक के बाद एक को आउट कर श्रीलंका के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. आखिरी विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने 46.4 ओवर में 171 रन बनाए. महीश तिक्षणा 38 रन बनाकर नाबाद रहे. 

दोनों टीमों की आज की प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट. 

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, महीश तिक्षणा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement