Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानी फैंस जानकर हो जाएंगे हैरान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने Virat Kohli को बताया नंबर 1 बल्लेबाज

ICC रैंकिंग में बाबर ODI और T20I में नंबर 1 बल्लेबाज हैं जबकि वह टेस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. वह तीनों प्रारूपों में शीर्ष तीन में शामिल होने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं.

पाकिस्तानी फैंस जानकर हो जाएंगे हैरान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने Virat Kohli को बताया नंबर 1 बल्लेबाज

Shane Watson on Virat Kohli And Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व क्रिकेट में बाबर आजम उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो लगातार रन बना रहे हैं. फॉर्मेट कोई भी Babar Azam का बल्ला रन उगलना नहीं भूलता. आलम ये है कि कई विशेषज्ञों ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को मौजूदा फॉर्म की वजह से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है. ICC रैंकिंग में बाबर ODI और T20I में नंबर 1 बल्लेबाज हैं जबकि वह टेस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. वह तीनों प्रारूपों में शीर्ष तीन में शामिल होने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं.

बाबर ने जब से पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया है, तब से उनकी तुलना भारत के पूर्व कप्तान Virat Kohli से की जाती रही है. हालांकि, शेन वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू पर ईसा गुहा के साथ बातचीत में कोहली को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज चुना है. हालांकि कोहली ICC Test Ranking में शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में भी नहीं हैं. 

BWF World Championship 2022: किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन पर होगी दुनिया की नजर, जानें कहां देखें Live

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर का मानना है कि विराट के रन बनाने की क्षमता की बदौलत वो नंबर वन रहेंगे.उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में मैं हमेशा विराट कोहली को नंबर वन कहने वाला हूं. अपनी क्षमता को बरकरार रखना, वह सभी फॉर्मेट में उसी क्षमता से खेलते हैं. वह हर बार भारत के लिए खेलने के लिए उसी जज्बे के साथ जाते हैं.इसलिए टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली.”

कोहली ने अब तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 49.53 की औसत से 8074 रन बनाए हैं जबकि बाबर ने 42 टेस्ट खेले हैं और 47.30 की औसत से 3122 रन बनाए हैं. फिलहाल दोनों का सामना 28 अगस्त को एशिया के ग्रुप मुकाबले में होने वाला है. जहां भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement