Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AFG Pitch report: कमाल की पिच पर बल्लेबाजों का बजा डंका, जानें पाक या अफगान में से कौन मारेगा बाजी

Pakistan vs Afghanistan 2023: अफगानी गेंदबाजों ने पिछले मैच में पाकिस्तानी टीम को महज 201 रनों पर रोक दिया था. ऐसे में आज एक बार फिर पाकिस्तान के बल्लेबाजों का अहम टेस्ट होगा.

PAK vs AFG Pitch report: कमाल की पिच पर बल्लेबाजों का बजा डंका, जानें पाक या अफगान में से कौन मारेगा बाजी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच श्रीलंका में खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज 3 बजे शुरू होगा. अगर पाकिस्तान यह मैच जीत जाता है तो उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. पहले मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थीं और कप्तान बाबर आजम तक जल्दी ही पवेलियन लौट गए थे. ऐसे में आज एशिया कप से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाजों का अफगानी बॉलर्स के सामने कड़ा टेस्ट होने वाला है. 

क्या कहते हैं मैदान के रिकॉर्ड्स

बता दें कि पिछले मैच में अफगानिस्तान की टीम ने बहतरीन गेंदबाजी की थी और पाकिस्तान को महज 201 रनों पर ही रोक दिया था. हालांकि पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान के बल्लेबाज धराशाई हो गई थीं, तो इस मैच में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेकर हारिस रऊफ ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को घुटनों पर ला दिया था. बता दें कि इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 368 रनों का है जो कि श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. दूसरी ओर केन्या की टीम पाकिस्तान के सामने 112 रनों पर ऑल आउट हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें- MS Dhoni ने कैसे मनाया चंद्रयान-3 की सफलता का जश्न, देखें दिल खुश कर देने वाला वीडियो

बल्लेबाजों को मदद लेकिन स्पिनर्स भी दिखा सकते हैं कमाल

गौरतलब है कि हंबनटोटा की यह पिच बल्लेबाजी के लिए  मददगार साबित हो सकती है लेकिन इसी बल्लेबाजी की पिच पर गेंदबाज कई बार अपनी स्पिन का जादू चला चुके हैं. नतीजा ये कि बैटिंग फ्रेंडली पिच बैट्समैन के लिए भी मुसीबत बन जाती है. बता दें कि इस पिच पर राशिद खान, मुजीब और नबी बेहतरीन गेंदबाजी का जलवा दिखा चुके हैं. ऐसे में आज भी अफगानिस्तान के गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तान को परेशान कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- UWW ने भारतीय कुश्ती संघ को किया सस्पेंड, भारत की ओर से नहीं खेल पाएंगे पहलवान

ये है अफगानिस्तान और पाकिस्तान का स्क्वॉड 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हारिस, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, उसमा मीर, नसीम शाह और हारिस रऊफ, तैयब ताहिर, आगा सलमान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद. 

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम सफी, फजलहक फारूकी और वफादार मोमंद. रहमत शाह, राशिद खान, मोहम्मद नबी, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अलीखिल.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement