Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak vs Afg 3rd ODI: तीसरे वनडे में बाबर-रिजवान ने बचाई पाकिस्तान की लाज, अफगानियों को मिला 269 रन का टारगेट

Pak vs Afg 3rd ODI: पाकिस्तानी टीम ने धीमी शुरुआत के बाद धमाकेदार बैटिंग की है, जिसके चलते अफगानिस्तान की टीम को 269 रनों बड़ा लक्ष्य मिला है.

Pak vs Afg 3rd ODI: तीसरे वनडे में बाबर-रिजवान ने बचाई पाकिस्तान की लाज, अफगानियों को मिला 269 रन का टारगेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीं: तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान की टीम शुरुआती दो मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज जीत चुकी है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया हैं. हालांकि टीम की शुरुआत काफी धीमी रही और अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 35 ओवर तक दबाव बनाकर रखा लेकिन विकेट बचाकर खेल रही पाकिस्तानी टीम ने बाद में एक्सलरेटर पर पैर रखकर तूफानी अंदाज में बैटिंग की और अफगानिस्तान को 269 रनों का लक्ष्य दिया है.

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तानी टीम ने सधी हुई शुरुआत की थी. हालांकि इस दौरान टीम का रनरेट काफी धीमा था. ओपनर फखर जमान ने 33 गेंदों में 27 रन, और इमामुल हक ने 30 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली थी. फखर जमान 36 और 52 रन के स्कोर पर दूसरे ओपनर इमाम उल हक आउट हो गए. अफगानी बल्लेबाजों ने शुरुआत में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. 

यह भी पढ़ें- बहन की शादी में फूट-फूट के रोया ये बड़ा क्रिकेटर, देखें इमोशनल वीडियो

बाबर आजम और रिजवान  ने खेली धमाकेदार पारी

ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के साथ धमाकेदार पारी खेली. मुश्किल में फंसी पाकिस्तानी टीम को दोनों ने मिलकर उबारा और एक मजबूत स्थिति पर पहुंचाया. 36वें ओवर में 162 रनों के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम आउट हुए, जबकि उसके बाद 184 रनों पर रिजवान ने आउट हो गए थे. बाबर ने 86 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली, जबकि रिजवान ने 79 गेंदों में 69 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें- जैवलीन थ्रो में पाकिस्तानी अरशद ने भारतीय एथलीट को छोड़ा पीछे, जानें किस नंबर पर हैं नीरज चोपड़ा

अंत में आगा और नवाज ने खेली तूफानी पारी

इसके बाद सलमान अली आगा और मोहम्मद नवाज ने तूफानी पारी खेली और पाकिस्तान के स्कोर को 268 रनों तक ले जाने में अपनी अहम भूमिका निभाई. आगा ने जहां 31 गेंदों में 38 रन बनाए और नवाज ने 25 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अफगानिस्तानी गेंदबाजों की आखिरी के ओवर में जबरदस्त धुनाई की और 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें- MS Dhoni ने केक काटते हुए दोस्तों के साथ की मौज-मस्ती, देखें ये मजेदार वीडियो

अफगानिस्तान को मिला 269 रनों का टारगेट

अफगानिस्तान की बात करें तो मैच में अफगानिस्तान ने लंबे वक्त तक पाकिस्तान पर दबाव बनाकर रखा लेकिन अंत में गेंदबाजों पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाए. अफगानिस्तान की तरफ से गुलब्दीन नाइब और फरीद अहमद ने 2-2 विकेट लिए. वहीं फजाउल हक, मुजीबुर्रहमान और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement