Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN: पाक गेंदबाजों ने की तूफानी वापसी, शाहीन अफरीदी और वसीम ने बरपाया कहर

Pakistan vs Bangladesh: वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तानी गेंदबाज पहली बार लय में नजर आए और बांग्लादेश को 50 ओवर के पहले ही ऑलआउट कर दिया.

PAK vs BAN: पाक गेंदबाजों ने की तूफानी वापसी, शाहीन अफरीदी और वसीम ने बरपाया कहर

pak vs ban highlights shaheen afridi mohammad wasim destroyed bangladesh batting line up babar azam shakib al 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट में जब तक बड़ा हंगामा नहीं होता तब तक उनकी फॉर्म लाइन पर नहीं आती. पिछले दो दिन से मचे हंगामे के बाद आज पाकिस्तानी गेंदाबजों ने कोलकाता के इडेन गार्डेंस में धारदार गेंदबाजी की और बांग्लादेश को 204 रन पर ही समेट दिया. शाहीन अफरीदी  और मोहम्मद वसीम जुनियर ने 3-3 विकेट चटकाए तो हारिस रऊफ ने भी दो विकेट हासिल किए. इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाज लगातर फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. दुनियाभर में उनकी काफी आलोचना हो रही थी लेकिन आज अफरीदी की अगुवाई में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं. 

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने अंक तालिका में लगाई लंबी छलांग, पिछड़ गए श्रीलंका और पाकिस्तान

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने मेहदी हसन की जगह तौहीद ह्र्दय को उतारा है तो पाकिस्तान ने इमामुल हक, शादाब खान और मोहम्मद नवाज की जगह फखर जमान, आगा सलमान और उसामा मीर को प्लेइंग 11 में शामिल किया. शाहीन अफरीदी पहले ही ओवर से घातक नजर आए और पारी की पांचवी गेंद पर तंजिद हसन को पवेलियन भेज दिया. तीसरे ओवर में उन्होंने नजमुल शांटो को भी आउट कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया. 

रऊफ ने भी किया कमाल

शाहीन के बाद हारिस रऊफ और वसीम जुनियर ने कहर बरपाया और रऊफ ने मुश्फिकुर रहीम और कप्तान शाकिब अल हसन को पवेलियन की राह दिखाई. शाकिब ने 64 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली. 102 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाने वाली बांग्लादेश की पारी को महमदुल्ला ने संभाला और बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया. महमदुल्ला को शाहीन अफरीदी ने बोल्ड कर पाकिस्तान को पांचवां झटका दिया. इसके बाद तौहिद हृदय 7 रन बनाकर उसामा मीर का शिकार हुए. तो हारिस रऊफ ने कप्तान शकिब को अर्धशतक से पहले पवेलियन भेज दिया. 

वसीम ने पुछल्ले बल्लेबाजों को समेटा

इसके बाद मोहम्मद वसीम जुनियर ने बांग्लादेश की पारी को समेटने में देर नहीं की. उन्होंने सबसे पहले मेहदी हसन मिराज को आउट किया. मिराज ने 30 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने मुश्तफिजुर रहमान और तस्किन अहमद को आउट कर बांग्लादेश की पारी को 204 रन पर ही समेट दिया. शाहीन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 9 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. रऊफ ने 8 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वसीम ने 8.1 ओवर में 31 रन दिए और आखिरी तीनों बल्लेबाजों को आउट किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement