Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ Joe Root का ऐतिहासिक शतक, इस मामले में गावस्कर-लारा को पछाड़ा

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ जो रूट ने ऐतिहासिक शतक जड़ा है और इस मामले में सुनील गावस्कर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी पछाड़ दिया है.

Latest News
PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ Joe Root का ऐतिहासिक शतक, इस मामले में गावस्कर-लारा को पछाड़ा

PAK vs ENG

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने दमदार शतक जड़ दिया है. इस शतक के साथ उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को भी पछाड़ दिया है. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 556 रनों का स्कोर किया था. इसके जवाब में इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टी ब्रेक तक 351 रन बना लिए हैं और सिर्फ 3 विकेट गंवाए हैं. आइए जानते हैं कि जो रूट ने किस मामले में गावस्कर और लारा जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है. 

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने 167 गेंदों में 100 रन पूरे कर लिए थे. इस दौरान 7 चौके भी लगाए हैं. इस शतक के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 35वां शतक भी पूरा कर लिया है. इस शतक के साथ रूट ने रिकॉर्ड्स भी झड़ियां लगा दी है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरा स्थान काबिज कर लिया है. पहले स्थान पर एलिस्टेयर कुक 18 शतक के साथ पहले स्थान पर हैं. 

गावस्कर-लारा को रूट ने पछाड़ा

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में जो रूट ने सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, महेला जयवर्धने और यूनुस खान को पछाड़ दिया है. रूट के टेस्ट में 35 शतक हो गए हैं, जबकि इन दिग्गजों के टेस्ट में 34 शतक हैं. रूट धीरे-धीरे सचिन तेंदुलकर के पास बढ़ रहे हैं, जिनके नाम टेस्ट में 51 शतक हैं. अब देखना ये है कि क्या रूट तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं.

टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक 

  • सचिन तेंदुलकर- 51 शतक
  • जैक्स कैलिस- 45 
  • रिकी पोंटिंग- 41 
  • कुमार संगकारा- 38
  • राहुल द्रविड़- 36
  • जो रूट- 35 
  • सुनील गावस्कर, लारा, जयवर्धने और युनुस खान- 34

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: दूसरे टी20 से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, शाकिब के बाद इस दिग्गज ने लिया संन्यास


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement