Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ 3rd ODI: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के पास नंबर 1 टीम बनने का मौका, जानें भारत की रैंकिंग

ODI Team Ranking: न्यूजीलैंड अगर पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा वनडे हार जाती है तो वह टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक जाएगी.

PAK vs NZ 3rd ODI: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के पास नंबर 1 टीम बनने का मौका, जानें भारत की रैंकिंग

pak vs nz 3rd odi new zealand will gain top spot in icc odi team ranking after beating pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा (PAK vs NZ 3rd ODI) और आखिरी मुकाबला कराची में खेला जा रहा है. केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम अगर यहां पाकिस्तान को हरा देती है तो वे वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी. इस मैच को जीतने के साथ कीवी टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. तीसरे वनडे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अगर पाकिस्तान यहां जीत भी जाती है तो भी वह रैंकिंग में 5वें स्थान पर बनी रहेगी. 

सूर्या और ईशान खेलेंगे तीसरा वनडे? जानें कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कहा

भारत के खिलाफ वनजे सीरीज में भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड के पास आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन टीम बनने का मौका है. उसके लिए उन्हें बस तीसरे वनडे में पाकिस्तान को हराना है. न्यूजीलैंड के इस समय 115 अंकों के साथ पहले स्थान पर है लेकिन अगर वह पाकिस्तान से तीसरा वनडे मैच हार जाते हैं तो उनके 113 अंक हो जाएंगे और इंग्लैंड नबर वन टीम बन जाएगी. पाकिस्तान की टीम फिलहाल 108 अंकों के साथ 5वें पायदान पर है और आखिरी मैच जीतकर वह चौथे स्थान पर आ जाएगी.

चौथे स्थान पर है टीम इंडिया 

भारतीय टीम चौथे स्थान पर है. भारतीय टीम के 109 अंक हैं. दूसरे स्थान पर इंग्लैंड और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. भारत में होने वाले वर्ल्डकप 2023 के लिए सीधे क्वालीफिकेशन की रेस से बाहर होने वाली साउथ अफ्रीका 100 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. बांग्लादेश की टीम 95 अंकों के साथ 7वें और श्रीलंका आंठवें स्थान पर है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर पहले स्थान पर बने हुए हैं. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट नंबर वन वनडे गेंदबाज हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement