Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs SL: वर्ल्डकप में श्रीलंका का पाकिस्तान के खिलाफ रहा है शर्मनाक रिकॉर्ड, आज तक नहीं मिली एक भी जीत

PAK vs SL Head to head: वनडे वर्ल्डकप के इतिहास में श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान को एक बार भी नहीं हरा पाई है. 11 अक्टूबर को हैदराबाद में दसून शानका एंड कंपनी इस इतिहास को जरूर बदलना चाहेगी.

PAK vs SL: वर्ल्डकप में श्रीलंका का पाकिस्तान के खिलाफ रहा है शर्मनाक रिकॉर्ड, आज तक ��नहीं मिली एक भी जीत

Pakistan vs Sri Lanka Head to head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कल यानी 11 अक्टूबर को हैदराबाद में पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) की भिड़ंत होनी है. यह दोनों ही टीमों का वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में दूसरा मैच होगा. पाकिस्तान ने जहां हैदराबाद में ही नीदरलैंड्स को हराया था, वहीं श्रीलंका को साउथ अफ्रीका ने करारी हार थमाई थी. बाबर आजम (Babar Azam) की टीम श्रीलंका से एशिया कप (Asia Cup 2023) सुपर-4 में मिली हार का भी बदला लेने के लिए बेताब होगी. श्रीलंका ने एशिया कप के नॉकआउट मैच में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज की थी और फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि वर्ल्डकप में श्रीलंका का पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड है. वे पाकिस्तान के खिलाफ एक अदद जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, अस्पताल में भर्ती हुए शुभमन गिल

पाकिस्तान का 7-0 का है रिकॉर्ड

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अब तक 8 वर्ल्डकप मुकाबले हुए हैं. जिसमें से पाकिस्तान ने 7 मैच जीते हैं. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा था. 2019 वर्ल्डकप में पाक-श्रीलंका का मुकाबले में बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी. दोनों टीमों के बीच 1975 में पहली भिड़ंत हुई थी. जिसमें पाकिस्तान ने श्रीलंका को 192 रनों से हराकर अपने वर्चस्व की शुरुआत की थी. इसके बाद 1983 वर्ल्डकप में दोनों टीमें दो बार भिड़ीं और दोनों ही बार पाकिस्तान विजेता रहा. इसी तरह 1987 वर्ल्डकप में भी पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को दो बार हराया. 1992 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर इस सिलसिले को बरकरार रखा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 19 सालों तक कोई वनडे वर्ल्डकप मुकाबला नहीं हुआ. फिर 2011 वर्ल्डकप में पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को उसके घर में जाकर हराया था. 

हैदराबाद में पलटवार की उम्मीद कम

पाकिस्तान की टीम जब से वर्ल्डकप खेलने भारत आई है, वे हैदराबाद में ही रुके हुए हैं. उन्होंने अपने दोनों वार्म-अप मुकाबले हैदराबाद में ही खेले. हालांकि पाकिस्तान वह दोनों मैच हार गया था. इसके बाद पाक टीम ने हैदराबाद में ही अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत की. उन्होंने अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को आसानी से मात दी. पाकिस्तान की टीम हैदराबाद में लगभग दो हफ्तों से है. ऐसे में समझा जा सकता है कि वे पिच और परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हो चुके होंगे और श्रीलंका को कोई मौका नहीं देना चाहेंगे. दोनों वार्म मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने निराश किया था और 350 के आसपास के स्कोर को नहीं बचा पाए थे. हालांकि नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने वापसी के संकेत दे दिए हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को भूल आगे बढ़ना चाहेगा श्रीलंका

श्रीलंका ने वर्ल्डकप का अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. जिसमें उन्हें करारी हार मिली थी. साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 400 से ऊपर का टोटल खड़ा कर दिया था. इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. हालांकि बल्लेबाजों ने थोड़ी लाज रखते हुए 300 से ज्यादा रन बनाते हुए श्रीलंका को शर्मनाम हार से बचाया. कुसल मेंडिस ने जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी. पिछले कुछ सालों में श्रीलंका ने पाकिस्तान को कई अहम मुकाबलों में धूल चटाई है. वे एक बार फिर ऐसा ही कारनामा करना चाहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement