Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: पाकिस्तान के ऊपर बारिश मेहरबान, DLS मेथड से न्यूजीलैंड को 21 रन से हराया

PAK vs NZ Highlights: बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रखी.

PAK vs NZ: पाकिस्तान के ऊपर बारिश मेहरबान, DLS मेथड से न्यूजीलैंड को 21 रन से हराया

Pakistan Win 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बेंगलुरु की बारिश ने पाकिस्तान की नैया पार लगा दी है. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 402 रन का असंभव सा लक्ष्य रखा था. जवाब में पाकिस्तान ने बेहतरीन शुरुआत की थी, जिसका उन्हें अंत में फायदा मिला. बाबर आजम (Babar Azam) की टीम ने जब 21.3 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाए थे, तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. मौसम साफ होने के बाद पाकिस्तान के सामने रिवाइज टारगेट 41 ओवर में 342 रन का रखा गया. यहां से पाकिस्तान को 19.3 ओवर में 182 बनाने थे. दोबारा खेल शुरू होने पर पाक टीम ने अगले 3.3 ओवर में 40 रन बना लिए. 25.3 ओवर के बाद खेल एक बार फिर बारिश के कारण रुका. इस समय तक पाकिस्तान ने एक विकेट पर 200 रन बना लिए थे. इसके बाद खेल नहीं हो सका. DLS मेथड के अनुसार पाकिस्तान ने 21 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रखी हैं.

यह भी पढ़ें: हसन अली ने तोड़ा वसीम अकरम रिकॉर्ड, फिर बदला वक्त और जज्बात, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

फखर जमान ने खेली ऐतिहासिक पारी

पाकिस्तान की जीत में सबसे बड़ा योगदान फखर जमान (Fakhar Zaman) का रहा. विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम को जरूर थी कि टॉप-3 में से कोई बल्लेबाज अविश्वसनीय पारी खेले. फखर ने वही किया. पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद भी फखर ने तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने सिर्फ 63 गेंदों में शतक ठोक दिया. यह वर्ल्डकप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक है. बेंगलुरु में बारिश की संभावना थी. ऐसे में फखर ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से पाकिस्तान को हमेशा DLS स्कोर से आगे रखा. वह 81 गेंदों में 126 रन बनाकर नाबाद रहे. जिसमें 8 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. कप्तान बाबर आजम ने भी उनका भरपूर साथ निभाया और एक छोर संभाले रखा. बाबर ने 63 गेंदों में 66 रन बनाए.

400 से ऊपर का स्कोर खड़ा करने के बाद भी हारी कीवी टीम

वर्ल्डकप 2023 के 35वें मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया. युवा रचिन रवींद्र ने इस वर्ल्डकप का अपना तीसरा शतक ठोक दिया. चोट से वापसी कर रहे कप्तान केन विलियमसन ने भी ताबड़तोड़ 95 रन ठोके. अंत में ग्लेन फिलिप्स ने आतिशी बल्लेबाजी कर न्यूजीलैंड को 400 से ऊपर पहुंचाने में मदद की. पाकिस्तान की गेंदबाजी बेहद साधारण रही. उनके तीन गेंदबाजों ने 80 रन से ज्यादा दिए. हालांकि बारिश ने उनकी फजीहत होने से बचा लिया. यह न्यूजीलैंड की लगातार चौथी हार है और उनके सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है.

पाकिस्तान के सेमीफाइन की राह अब भी मुश्किल

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हैरतअंगेज जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. उनके पास 8 मैचों में 8 अंक हैं. वहीं न्यूजीलैंड के पास भी 8 मैचों में 8 अंक हैं. पाकिस्तान से बेहतर नेट रनरेट होने की वजह से कीवी टीम एक स्थान ऊपर है. पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से है. इस मैच में पाक टीम को सिर्फ जीत ही नहीं बड़ी जीत चाहिए, तभी वे रनरेट की लड़ाई में आगे निकल पाएंगे. दूसरी ओर न्यूजीलैंड को श्रीलंका से खेलना है. अगर कीवी टीम श्रीलंका को हरा देती है, तो पाकिस्तान की राह मुश्किल हो जाएगी. अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है. 7 मैचों में 8 अंक के साथ अफगानिस्तान छठे नंबर पर है. हालांकि उनके अगले दो मुकाबले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से हैं. ऐसे में पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से उतना खतरा महसूस नहीं कर रही होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement