Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup semifinal: पाकिस्तान कर सकती है टीम इंडिया को सेमीफाइनल से बाहर, बांग्लादेश बचाएगी लाज

T20 World Cup: पाकिस्तान अभी भी नहीं हुई है वर्ल्ड कप से बाहर. कभी भी ले सकती है टीम इंडिया से बदला. जानें कैसे बांग्लादेश के भरोसे है भारत.

Latest News
T20 World Cup semifinal: पाकिस्तान कर सकती है टीम इंडिया को सेमीफाइनल से बाहर, बांग्लादेश बचाएगी लाज

pak vs ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया को 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से हार हाल में मैच जीतना बेहद जरूरी है. अगर वो ये मैच हार गई तो पाकिस्तान एक बार फिर से उससे आगे होगा और इससे बहुत बड़ा झटका लग सकता है. ग्रुप 1 के जैसे ग्रुप 2 के समीकरण भी बेहद पेचीदा बने हुए हैं और कौनसी टीम सेमीफाइनल जाएगी और कौन नहीं ये उन सभी के आखिरी ग्रुप मैच के बाद ही साफ हो पाएगा. लेकिन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परेशानी ये है कि जिस पाकिस्तान को उसने अपने पहले मैच मे हराया था वो अभी भी उसके लिए सिर दर्द बना हुआ है.

क्यों है पाकिस्तान से अब भी खतरा

पाकिस्तान दो मैच हारने के बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप में वापसी कर चुका है और जिस तरह उसने साउथ अफ्रीका को हराया है उससे उसके इरादे और भी बुलंद हो गए हैं. पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ तीसरे, साउथ अफ्रीका 5 अंक के साथ दूसरे और भारत 6 अंक के साथ पहले स्थान पर है. लेकिन पाकिस्तान 2 अंक कम होने के बाद भी टीम इंडिया को बाहर कर खुद सेमीफाइन में एंट्री कर सकती है.

PAK vs BAN: जीने मरने का आखिरी मौका, जानें कहां देखें बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर

पाकिस्तान का नेट रनरेट टीम इंडिया से ज्यादा. अगर 6 नवंबर को टीम इंडिया जिम्बाब्वे से हार गई और पाकिस्तान बांग्लादेश से जीत गई तो समझिए टीम इंडिया का काम खत्म. क्योंकि पाकिस्तान के भी टीम इंडिया के बराबर 6 अंक हो जाएंगे और नेट रनरेट भी ज्यादा होगा.

शाकिब करेंगे कमाल या शाहीन-रऊफ बरपाएंगे कहर, जानें पिच से किसे मिलेगी मदद

बांग्लादेश आएगी टीम इंडिया के काम

बांग्लादेश को टीम इंडिया ने हराकर अपनी दावेदारी मजबूत की थी. लेकिन बांग्लादेश अभी टीम इंडिया के बार और काम आ सकती है. अगर बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हरा दिया तो पाकिस्तान का सफर खत्म हो जाएगा. साथ ही बांग्लादेश भी 6 अंक हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया को शायद ही हिला पाएगी. क्योंकि नेट रनरेट के मामले में बांग्लादेश (-1.276) टीम इंडिया (+0.730) से काफी पीछे है. बांग्लादेश जाते-जाते टीम इंडिया के लिए दो काम कर जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement