Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

USA vs PAK: मैच जीतने के लिए पाकिस्तान ने की सरेआम बेईमानी, अमेरिकी खिलाड़ी ने ICC को दिखाया आईना

USA vs PAK, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को अमेरिका के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. मैच के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर बेईमानी का आरोप लगा है. अमेरिका के खिलाड़ी रस्टी थेरॉन ने आईसीसी से जांच की मांग की है.

Latest News
USA vs PAK: मैच जीतने के लिए पाकिस्तान ने की सरेआम ��बेईमानी, अमेरिकी खिलाड़ी ने ICC को दिखाया आईना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच खेलने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शर्मसार होना पड़ा. उन्हें अमेरिका ने कांटे की टक्कर में सुपर ओवर में हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. पाकिस्तानी टीम इस शर्मनाक हार से बचने के लिए बेईमानी पर उतर आई. ऐसा अमेरिका के तेज गेंदबाज रस्टी थेरॉन ने आरोप लगाया है. थेरॉन ने ट्वीट कर हारिस रऊफ पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हारिस ने रिवर्स स्विंग कराने के लिए गेंद को नाखून से खरोंचा. थेरॉन ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से जांच की मांग की है.


ये भी पढ़ें: कभी 9 फीट तो कभी 4 फीट उछली गेंद, ये कैसी पिच बना दी USA ने, ICC ने तोड़ी है चुप्पी 


थेरॉन ने आईसीसी को दिखाया को दिखाया आईना

थेरॉन ने अपने ट्वीट में आईसीसी को टैग करते हुए लिखा कि क्या हम सिर्फ दिखावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने फ्रेश गेंद के साथ कुछ नहीं किया? उस गेंद को रिवर्स कराना जो 2 ओवर पहले ही बदली गई? आप लोग साफतौर पर देख सकते हैं कि हारिस ने रनअप पर जाते वक्त गेंद को अपने अंगूठे के नाखून से रगड़ा.

अमेरिका के खिलाफ आखिरी ओवर में 15 रन बचाने की जिम्मेदारी हारिस रऊफ को दी गई थी. हारिस ने ओवर की अंतिम गेंद फुलटॉस डाली, जिसपर अमेरिका के नीतीश कुमार ने चौका जड़कर मुकाबला टाई करा दिया. हारिस ने गेंद को कब नाखून से रगड़ा, ये जांच के बाद ही पता चल पाएगा.

बेहद रोमांचक रहा मैच

6 जून को दल्लास के ग्रैंड प्रियरी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 7 विकेट खोकर 159 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में अमेरिका ने भी इतने ही रन बनाए और मुकाबला सुपर ओवर में चला गया. एक-एक ओवर के एनकाउंटर में अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तानी टीम 13 रन ही बना पाई और उन्हें सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा.

इस हार से पाकिस्तान पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. अगर वे 9 जून को भारत के खिलाफ भी हार जाते हैं, तो उनकी आगे की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी. अमेरिका को सुपर-8 में पहुंचने के लिए बस एक जीत की जरूरत है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement