Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan T20 World Cup 2022: क्या खत्म हो गया है अब पाकिस्तान का सफर? जानिए सभी समीकरण

Pakistan T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद अब क्या होने वाला है पाकिस्तान का हाल, जानें सेमीफाइनल खेलेगी या सीधे होगी बाहर.

Pakistan T20 World Cup 2022: क्या खत्म हो गया है अब पाकिस्तान का सफर? जानिए सभी समीकरण

T20 World Cup 2022 Pakistan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहले भारत और फिर अब जिम्बाब्वे से मैच हारने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें अब काफी बढ़ गईं हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए मैच में लक्ष्य बेहद छोटा था, लेकिन पाकिस्तान उसे हासिल करने में नाकामयाब रहा और एक रन से मैच हार गया. जो स्थिति भारत की पाकिस्तान के आगे थी, ठीक वैसी ही स्थिती आज पाकिस्तान की जिम्बाब्वे के सामने थी. पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए और उसके 6 विकेट गिर चुके थे. पहली तीन गेंदों पर पाकिस्तान ने 8 रन बना लिए लेकिन आखिरी तीन गेंदों ने मैच उसके हाथ से छीन लिया.

जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तान ग्रुप 2 के प्वाइंट्स टेबल में अब पांचवे स्थान पर खिसक गया है और उससे नीचे बस नीदरलैंड्स है. जब कि जिम्बाब्वे तीसरे स्थान पर है. टीम इंडिया इस ग्रुप में टॉप पर है और साउथ अफ्रीका दूसरे पायदान पर है. बांग्लादेश का हाल भी ज्यादा अच्छा नहीं है और वो चौथे स्थान पर है.

PAK VS ZIM T20 World Cup: जिम्बाब्वे से भी पिटा पाकिस्तान, लगातार दूसरे मुकाबले में मिली हार

जीतने होंगे सभी मैच

अगर पाकिस्तान को अपना सफर जारी रखना है और सेमीफाइनल तक पहुंचना है, तो उसे अब बाकी के बचे तीनों मैच जीतने होंगे. अगर वो एक भी मैच हारता है तो उसके सपने भी वहीं टूट जाएंगे. क्योंकि बाकी टीमें अब टूर्नामेंट में उससे आगे निकलती जा रही हैं.

क्या है समीकरण

- पाकिस्तान को जीतने होंगे बाकी के तीनों मैच जो उसे बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका से खेलने हैं.

- अगर साउथ अफ्रीका भारत से हार जाता है और पाकिस्तान भी उसे हरा देता है तो बाबर आजम की टीम का सेमीफाइनल जाने का चांस बन जाएगा.

- पाकिस्तान को बड़ी जीत हासिल करनी होगी, क्योंकि उसका रन रेट भी काफी कम है.

T20 World Cup Points table: 'महायुद्ध' में भारत का दबदबा, देखें पूरी अंक तालिका

- कुल मिलाकर बात ऐसी है जब दूसरे हारेंगे तभी अब पाकिस्तान आगे बढ़ पाएगा. क्योंकि तीनों मैच जीतने के बाद भी उसके कुल प्वाइंट 6 ही होंगे. जब कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के अभी 3 प्वाइंट्स हैं.

- साउथ अफ्रीका या जिम्बाब्वे ने अगर अपने-अपने तीन में से दो मैच भी जीत लिए तो वो दोनों ही पाकिस्तान को पीछे छोड़ देंगे.

- अगर जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के प्वाइंट एक समान रहते हैं तो इस स्थिति में नेट रन रेट जिसका बेहतर उसे आगे जाने का मौका मिलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement