Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: ब्रॉन्ज मेडल मैच में लक्ष्य सेन की हार, भारत के चौथे पदक का सपना हुआ चूर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को एक बार फिर झटका लगा है. मेंस सिंगल बैडमिंटन में लक्ष्य सेन को ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

Latest News
Paris Olympics 2024: ब्रॉन्ज मेडल मैच में लक्ष्य सेन की हार, भारत के चौथे पदक का सपना हुआ चूर

Paris Olympics 2024, lakshya sen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को एक बार फिर झटका लगा है. मेंस सिंगल बैडमिंटन में लक्ष्य सेन को ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल, भारत की ओर से लक्ष्य सेन और मलेशिया के ली जी जिया के बीच  5 अगस्त को ओलंपिक में पुरुष सिंगल बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल के लिए शाम 6 बजे मुकाबला खेला गया था. इस मैच में मलेशिया के एथलीट ने शानदार जीत दर्ज की है और पदक अपने नाम कर लिया. वहीं सेन की हार के बाद भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. 

ऐसा रहा मुकाबला

लक्ष्य सेन और ली जी जियो के बीच पुरुष सिंगल बैडमिंटन मुकाबला खेला गया था. इस दौरान पहला राउंड लक्ष्य सेन ने अपने नाम किया और मुकाबले में बढ़त बना ली थी. हालांकि दूसरा राउंड काफी रोमांचक रहा, लेकिन ली जी जियो ने जीत दर्ज की. उसके बाद तीसरा और फाइनल राउंड खेला गया और इस राउंड को भी ली जी जियो ने अपने नाम कर लिया. ली जी जियो ने ये मुकाबला 10-17 से अपने नाम किया. सेन की हार के बाद भारत की चौथे मेडल की उम्मीदें भी खत्म हो गई.  

चोटिल होने के बाद भी लड़ते रहे लक्ष्य सेन

आपको बता दें कि मेंस सिंगल बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मुकाबले में लक्ष्य सेन चोटिल हो गए थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और देश के लिए मैदान पर डटे रहे. लक्ष्य के एल्बो से खून भी निकलते हुए देखा गया. हालांकि इतनी चोट के बाद भी उन्होंने मुकाबला जारी रखा. लेकिन उनकी मेहनत काम नहीं आ सकी और उन्हें मुकाबला गंवाना पड़ा. हार के बाद भी फैंस सेन की जमकर तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने चोटिल होने के बाद भी दमदार प्रदर्शन किया और अपने विपक्षी एथलीट को कड़ी टक्कर दी. 

इससे पहले सेमीफाइनल हारे थे लक्ष्य सेन

पेरिस ओलंपिक 2024 में लक्ष्य सेन शुरुआत से ही काफी दमदार प्रदर्शन किया था. इतना ही नहीं लक्ष्य सेन ने पुरुष सिंगल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में भी अपनी जगह बना ली थी. सेमीफाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ सामना करना था. हालांकि लक्ष्य सेन सेमीफाइनल मुकाबला 20-22, 14-21 से गंवा दिया था. इस हार के बाद उनके पास ब्रॉन्ज के लिए मौका था, जो वो भी चला गया है. 


यह भी पढें- अस्थमा, एलर्जी और डिप्रेशन के बाद भी बना रफ्तार का सौदागर,  गोल्ड जीतने के बाद एथलीट का बड़ा खुलासा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement