Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: मेडल की हैट्रिक से चूकीं मनु भाकर, 25 मीटर एयर पिस्टल में पदक पर नहीं लगा सकीं निशाना

OlympicsParis Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में स्टार एथलीट मनु भाकर अपने तीसरे मेडल से चूंक गई हैं और भारत को चौथा मेडल नहीं दिला सकी हैं और वो 25 मीटर एयर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहीं.

Latest News
Paris Olympics 2024: मेडल की हैट्रिक से चूकीं मनु भाकर, 25 मीटर एयर पिस्टल में पदक पर नहीं लगा सकीं निशाना

पेरिस ओलंपिक 2024, मनु भाकर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में स्टार एथलीट मनु भाकर अपने तीसरे मेडल से चूक गई हैं और भारत को चौथा मेडल नहीं दिला सकी हैं. दरअसल, 25 मीटर एयर पिस्टल में मनु भाकर ने फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. हालांकि ऐसा लग रहा था कि मनु भारत को पहला गोल्ड या चौथा मेडल दिला सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ है और वो चौथे स्थान रहीं. इससे पहले मनु ने लगातार दो ब्रॉन्ज अपने नाम किए थे, जिसके बाद फैंस को लग रहा था कि मनु मेडल जीतने की हैट्रिक लगा देंगी.  

फाइनल में हैट्रिक से चूंकी मनु भाकर

भारतीय स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने अपने तीसरे पदक से चूक गई हैं. मनु महिला की  25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं. इस इवेंट में कुल 10 सीरीज के शॉट्स लगाए गए थे, जबकि एक सीरीज में कुल 5 शॉट्स थे. वहीं तीन सीरीज के बाद एलिमिनेशन राउंड शुरू हुआ. इस इवेंट में आठ सीरीज के बाद मनु 28 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं. मनु ने कुल 40 शॉट्स में से 28 शॉट्स सटीक निशाने पर ही लगाए. उसके बाद 8वीं सीरीज में मनु और हंगरी की वेरोनिका मेजर आमने-सामने थी. इस दौरान मनु के तीन शॉट्स नहीं लगे, जबकि वेरोनिका के दो शॉट्स चूके. 

महिला की 25 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में साउथ कोरिया की जिन यांग ने गोल्ड अपने नाम किया है, जबकि फ्रांस की कैमिली ने सिल्वर मेडल जीता है. वहीं मनु भाकर को हराकर वेरोनिका ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया है. हालांकि इस सीरीज में मनु तीसरे स्थान तक भी गई थी, लेकिन उसके बाद वो चौथे स्थान पर आ गई और अपने तीसरे मेडल से चूक गई हैं.  

भारत को दिलाए दो मेडल

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को पहला मेडल महिला की सिंगल 10 मीटर एयर पिस्टल में दिलाया था. उसके बाद मनु ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल में मेडल जीता था. ये दोनों ही मेडल ब्रॉन्ज के रूप में आए थे. इस तरह भारत को शुरुआती दोनों मेडल दिलाने में मनु भाकर का हाथ था. इसके अलावा मनु से मेडल की हैट्रिक की भी काफी उम्मीदें थी, जो अब टूट चुकी हैं. लेकिन मनु ने इस ओलंपिक काफी शानदार प्रदर्शन किया है और लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. 


यह भी पढ़ें- क्या आज हैट्रिक लगाकर नया इतिहास रच पाएंगी Manu Bhaker? भारत को मिल सकते हैं 4 गोल्ड; देखें पूरा शेड्यूल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement