Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, यूक्रेन की पहलवान को दी करारी शिकस्त

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला पहलवान विनेश फोगाट ने क्वार्टरफाइनल शानदार जीत दर्ज की है. और सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Latest News
Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, यूक्रेन की पहलवान को दी करारी शिकस्त

Paris Olympics 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला पहलवान विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. दरअसल, विनेश फोगाट ने पहले क्वार्टरफाइन में अपनी जगह बनाई थी और अब उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में भी जगह बना ली है. फोगाट ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में यूक्रेन की पहलवान उकसाना को करारी शिकस्त दी है. वहीं अब फोगाट फाइनल में प्रवेश करने से बस एक कदम दूर हैं. 

फोगाट ने बैक- टू बैट जीते दो मुकाबले

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ति 50 किलोग्राम वर्ग का राउंड 16 मुकाबला 6 अगस्त को दोपहर 2.50 पर खेला गया था. इस मैच में विनेश फोगाट ने दमदार प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की. इस मुकाबले में उन्होंने वर्ल्ड नंबर वन पहलवान जापान की यूई सुसाकी 3-2 से हराया था. उसके बाद क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बनाई थी. वहीं फोगाट ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में यूक्रेन की उकसाना को क्वार्टर फाइनल में 7-5 से पटका और शानदार जीत हासिल क. इस जीत के साथ फोगाट ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है.

कितने बजे खेला जाएगा सेमीफाइनल

आपको बता दें कि महिला 50 किलग्राम कुश्ती में विनेश का सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार 6 अगस्त रात 10.15 बजे खेला जाएगा. हालांकि भारत को फोगाट से काफी उम्मीदें है और अब वो फाइनल में जगह बनाने से केवल एक कदम दूर हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक फोगाट ने दमदार खेल दिखाया है और उम्मीद है कि वो आगे भी ऐसे ही खेल दिखाती रहेंगी.

विनेश से देश को गोल्ड की उम्मीद

विनेश फोगाट ने भारत की गोल्ड मेडल की उम्मीदें बढ़ा दी हैं. उन्होंने एक ही दिन में राउंड-16 फिर क्वार्टरफाइनल मुकाबला अपने नाम किया है. इतना ही नहीं उन्होंने राउंड-16 में वर्ल्ड चैंपियन जापान की यूई सुसाकी को हराया. हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि जल्द ही फोगाट फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेंगी और देश के लिए एक पदक पक्का कर लेंगी.


यह भी पढें- गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फाइनल में बनाई जगह, इतनी दूर फेंका भाला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement