Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: ओलंपिक के इतिहास में पहली बार स्टेडियम के बाहर होगी ओपनिंग सेरेमनी, नाव में परेड करेंगे एथलीट्स

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony Live Streaming: पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम में नहीं बल्कि सीन नदी पर होगी. जानिए कहां लाइव देख सकते हैं.

Latest News
Paris Olympics 2024: ओलंपिक के इतिहास में पहली बार स्टेडियम के बाहर होगी ओपनिंग सेरेमनी, नाव में परेड करेंगे एथलीट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) की आधिकारिक शुरुआत आज यानी 26 जुलाई से होने जा रही है. फुटबॉल और तीरंदाजी के इवेंट्स तो पहले ही शुरू हो चुके हैं, लेकिन मेडल इवेंट्स ओपनिंग सेरेमनी के बाद ही होंगे. पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी परंपरा से हटकर होगी. 128 साल के ओलंपिक इतिहास में ओपनिंग सेरेमनी पहली बार स्टेडियम के अंदर नहीं बल्कि बाहर होगी.


ये भी पढ़ें: ओलंपिक समारोह से पहले फ्रांसीसी हाई-स्पीड रेल में तोड़फोड़, जानिए क्या है पूरा मामला 


सीन नदी पर होगी ओपनिंग सेरेमनी की परेड

इस बार ओपनिंग सेरेमनी की परेड सीन नदी पर होगी. एथलीट्स नावों में बैठकर परेड करेंगे, जो पेरिस शहर के बीचों-बीच उद्घाटन समारोह का लुत्फ उठाएंगे. 6 किलोमीटर लंबी परेड एफिल टावर के आसपास तक चलेगी. इसे देखने के लिए रिकॉर्ड 3 से 4 लाख दर्शकों के पहुंचने की संभावना है. ओपनिंग सेरेमनी स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगी. वहीं भारत के समय के अनुसार रात 11 बजे से इसे लाइव देखा जा सकता है.

परेड में भारत का नंबर कब आएगा?

परेड ऑफ नेशंस में सबसे पहले ग्रीस होगा, क्योंकि 1896 में आधुनिक ओलंपिक खेलों की शुरुआत इसी देश से हुई थी. वहीं आखिरी स्थान पर मेजबान देश फ्रांस होगा. इनके अलावा लोकल अल्फाबेट के हिसाब से बाकी देशों की पोजिशन तय होती है. इस कारण परेड ऑफ नेशंस में भारत 84वें नंबर पर होगा. बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ओपनिंग परेड में भारत के ध्वजवाहक होंगे.

ओपनिंग सेरेमनी यहां देख सकते हैं लाइव

भारत में पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का लुत्फ स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर उठाया जा सकता है. वहीं दुरदर्शन पर भी लाइव टेलिकास्ट होगा. ओपनिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर होगी. फैंस फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement