Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: जेरेमी लालरिंगुआ ने गोल्ड जीत रचा इतिहास, पीएम मोदी ने यूं दी शाबासी

Jeremy Lalrinnunga Wins Gold: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में देश के लिए दूसरा गोल्ड मेडल 19 साल के युवा जेरेमी लालरिनुंगा ने जीता है. पीएम (PM Modi congratulates Jeremy Lalrinnunga) ने युवा खिलाड़ी की जीत को ऐतिहासिक बताया है.

Commonwealth Games 2022: जेरेमी लालरिंगुआ ने गोल्ड जीत रचा इतिहास, पीएम मोदी ने यूं दी शाबासी

Jeremy Lalrinnunga Win Gold

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार की शाम देश उस वक्त एक बार फिर खुशी से झूम उठा है जब बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में नेशनल एंथम सुनाई दी थी. मिजोरम के 19 साल के युवा जेरेमी लालरिनुंगा ने वेटिलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. पूर्वोत्तर के इस वेटलिफ्टर के लिए देश भर से बधाई का तांता लगा है. राष्ट्रपति द्रौपदी, पीएम नरेंद्र मोदी, युवा खेल मंत्रालय समेत तमाम दिग्गज हस्तियों ने इसे ऐतिहासिक पल करार दिया है. 

PM Modi ने ट्वीट कर दी बधाई
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर इसे देश के लिए गौरव का क्षण करार दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, 'कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के लिए जेरेमी लालरिनुंगा को बधाई. हमारी युवा शक्ति इतिहास बना रही है. जेरेमी को बधाई कि उन्होंने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता है. इस युवा उम्र में उन्होंने देश को गर्व से भर दिया है. भविष्य के सफर और प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाए.'

जेरेमी को इस उपलब्धि के लिए तमाम दिग्गज राजनेता, खिलाड़ी और फिल्म जगत की हस्तियां बधाई दे रही हैं. गृहमंत्री अमित शाह, युवा खेल मंत्रालय, सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर  समेत आम लोग भी उन्हें बधाई दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Jeremy Wins Gold: पिता हैं PWD लेबर, आंकड़े दर्शाते हैं इस शानदार खिलाड़ी की मेहनत और लगन

कुल 300 किग्रा. वजन उठाकर बनाया इतिहास 
मिजोरम के 19 साल के इस वेटलिफ्टर ने पहले ही कॉमनवेल्थ में इतिहास रच दिया है. उन्होंने स्नैच  में(140 किग्रा.) भार उठाया और कुल भार (300 किग्रा.) उठाकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस युवा खिलाड़ी ने प्रतियोगिता के दौरान अद्भुत धैर्य और नियंत्रण का परिचय दिय है. 

जेरेमी ने भार उठाते वक्त गजब संयम का परिचय दिया था

क्लीन एंड जर्क में भी जेरेमी ने अद्भुत प्रदर्शन किया है.पहले प्रयास में 154 किग्रा भार उठाया था. दूसरे प्रयास में उन्होंने अपने ही प्रदर्शन को और बेहतर बनाया और 160 किग्रा. भार उठाकर गोल्ड की दावेदारी पक्की कर ली थी. हालांकि, तीसरे प्रयास में 165 किग्रा. भार उठाने की कोशिश की थी लेकिन नाकाम रहे. इस दौरान उन्हें थोड़ी चोट भी आई थी. 

यह भी पढ़ें: भारत की उम्मीदों का भार उठाने वाले वो वेटलिफ्टर, जिन्होंने मेडल जीतकर किया देशवासियों का सीना चौड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement