Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वनडे में दोहरा शतक लगाने के बाद क्या बोले पृथ्वी शॉ, टीम इंडिया की वापसी पर कही ये बात

Prithvi Shaw ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 244 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी की चर्चाएं होने लगी हैं.

वनडे में दोहरा शतक लगाने के बाद क्या बोले पृथ्वी शॉ, टीम इंडिया की वापसी पर कही ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लंबे वक्त से ऑउट ऑफ फॉर्म होने के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड में एक पारी से कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इंग्लैंड के डोमेस्टिक वनडे कप में शानदार बल्लेबाजी से पृथ्वी शॉ ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. शॉ ने बुधवार को काउंटी ग्राउंड में समरसेट के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के लिए 244 रन बनाकर कई लिस्ट ए रिकॉर्ड तोड़ दिए. अपनी 153 गेंदों की इस पारी में शॉ ने 28 चौके और 11 छक्के लगाए. उनकी इस विशाल पारी के दम पर नॉर्थम्पटनशायर ने 8 विकेट पर 415 रन बनाए और बाद में विरोधी टीम समरसेट को 87 रनों से इस मुकाबले में हार गई. अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है. 

पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी के बाद उनके टीम इंडिया में वापसी होने को लेकर भी चर्चा होने लगी है. इस बीच पृथ्वी शॉ ने वापसी और राष्ट्रीय चयन समिति को लेकर कहा है कि वह घर पर राष्ट्रीय चयन समिति के बारे में नहीं सोच रहे हैं कि वे उनके प्रदर्शन के बारे में क्या सोच रहे होंगे.

यह भी पढ़ें- 2011 World Cup जिताने वाले Yuvi ने बताई रोहित की टीम की सच्चाई, पढ़ें क्यों बोले 'नहीं जीतोगे वर्ल्ड कप'

पृथ्वी शॉ ने बना दिया ये अहम रिकॉर्ड

बता दें कि  पृथ्वी शॉ की पारी किसी भी लिस्ट ए मैच में छठा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर के तौर पर भी दर्ज हुई है. इससे पहले शॉ ने नॉर्थम्पटनशायर के लिए अपने पिछले दो मैचों में 34 और 26 का स्कोर बनाया था. अपने तीसरे मुकाबले में उन्होंने 81 गेंदों पर शतक जड़ा और इसके बाद अपना गियर बदलते हुए केवल 129 गेंदों में ही दोहरा शतक लगा दिया. 

अच्छा समय बिता रहे हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने मैच के बाद कहा कि वास्तव में मैं यह नहीं सोच रहा कि भारतीय सेलेक्टर्स क्या सोच रहे होंगे, लेकिन मैं बस यहां अच्छा समय बिताना चाहता हूं, यहां के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूं. नॉर्थम्पटनशायर ने मुझे यह अवसर दिया है और वे वास्तव में मेरी देखभाल कर रहे हैं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं.

यह भी पढ़ें- Harmanpreet Kaur नहीं हैं फ्यूचर टूर प्रोगाम से खुश, कप्तान ने की और अधिक मैच खेलने की मांग

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने जुलाई 2021 के बाद से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। लेकिन इंग्लैंड में उन्होंने डबल सेंचुरी लगाकर कई दिग्गजों की लिस्ट में एंट्री ले ली है, साथ ही एशिया कप और विश्व कप 2023 के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर दी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement