Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ के तूफान में उड़ा दिग्गजों का रिकॉर्ड, तिहरा शतक ठोक गावस्कर-लक्ष्मण जैसे धुरंधरों को पछाड़ा

Prithvi Shaw Triple Century: रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने धुआंधार तिहरा शतक लगाकर चयनकर्ताओं से अपमान का बदला लिया है. उन्होंने 379 रनों की पारी खेली.

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ के तूफान में उड़ा दिग्गजों का रिकॉर्ड, तिहरा शतक ठोक गावस्कर-लक्ष्मण जैसे धुरंधरों को पछाड़�ा

Prithvi Shaw 379 Runs In Ranji Trophy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ साल 2021 से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह जबरदस्त फॉर्म में हैं. पृथ्वी (Prithvi Shaw Triple Century) ने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 379 रनों की धुआंधार पारी खेलकर एक बार फिर अपना दम दिखाया है. मुंबई के इस खिलाड़ी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने डेब्यू टेस्ट में भी शानदार शतक जड़ा था. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में भी वह रन बना रहे हैं लेकिन इसके बाद भी मौके नहीं मिल रहे. 

पृथ्वी शॉ ने एक ही पारी में तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड 
पृथ्वी शॉ की 379 रनों की यह पारी हर लिहाज से यादगार है. इस तिहरे शतक के साथ उन्होंने कई दिग्गजों का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है. 23 साल के इस ओपनर ने घरेलू क्रिकेट में अपना पहला तिहरा शतक सिर्फ 326 गेंदों में बनाया है. 379 रनों की इस पारी के साथ उन्होंने सुनील गावस्कर के 340 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा है. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और वीवीएस लक्ष्मण के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है. पुजारा ने रणजी ट्रॉफी के 2012-13 सीजन में कर्नाटक के खिलाफ 352 रन बनाए थे. लक्ष्मण ने 1999-2000 सीजन में हैदराबाद के ल 353 रन बनाए थे. पृथ्वी का विकेट असम के ऑलराउंडर रियान पराग ने लिया. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: हार्दिक पांड्या ने विराट को दिखाई अकड़, किंग कोहली ने ऐसे किया रिएक्ट  

भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा? 
पृथ्वी की इस पारी के बाद से सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्हें अब टीम इंडिया में एंट्री मिलेगी? वह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें टेस्ट, वनडे और टी20 किसी भी टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है. इस धुआंधार पारी के बाद एक बार फिर उन्होंने टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटखटाया है. देखना है कि चयनकर्ता उन पर भरोसा दिखाते हैं या एक बार फिर उन्हें अनदेखी का शिकार होना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: ईडन गार्डंस पर विराट कोहली लगाएंगे शतकों की हैट्रिक, पिच से जुड़ी ये खास बातें जान लें 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement