Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PSL 2023: रावलपिंडी में बना महारिकॉर्ड, एक मैच में बने 500 से ज्यादा रन, बरसे 33 छक्के और 45 चौके

Pakistan Super League 2023: शनिवार को खेले गए क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच मुकाबले में टी20 इतिहास का सबसे बड़ा टोटल स्कोर बना.

PSL 2023: रावलपिंडी में बना महारिकॉर्ड, एक मैच में बने 500 से ज्यादा रन, बरसे 33 छक्के और 45 चौके

psl 2023 most t20i run in single match quetta gladiators vs multan sultans highlights and scorecard qtg vs ms 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में शनिवार को खेला गया मुकाबला क्रिकेट इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. रावलपिंडी में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) और मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की टीम आमने सामने थीं. क्वेटा को प्लेऑफ्स (PSL 2023 Playoffs) में पहुंचने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी थी. टीम ने पूरी कोशिश की लेकिन अंत में उन्हें 9 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में कुल 515 रन बने, जो कि किसी भी स्तर पर खेले गए टी20 मुकाबले का सबसे बड़ा टोटल रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 262 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 263 रन के जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 253 रन बना सकी. इस तरह मैच में कुल 515 रन बने. इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के घरेलू टी20 के नाम था. जिसमें 501 रन बनाए गए थे. 

ये भी पढ़ें:  मैच होगा ड्रॉ या निकलेगा रिजल्ट? आज हो जाएगा फैसला

करो या मरो मुकाबले में  क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान मोहम्मद नवाज ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उस्मान खान  और मोहम्मद रिजवान ने मुल्तान सुल्तांस को तूफानी शुरुआत दी और 6 ओवर में टीम को 91 के स्कोर तक पहुंचा दिया. उस्मान खान ने सिर्फ 36 गेंदों में शतक पूरा किया. ये पीएसएल इतिहास का सबसा तेज शतक था. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 9 छ्क्के लगाए. 120 रन बनाकर उस्मान आउट हुए तो राइली रूसो भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 15 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद रिजवान भी 29 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हो गए. टिम डेविड और कायरन पोलार्ड ने आखिरी ओवर में जमकर गेंदबाजों की कुटाई की और टीम के स्कोर को 260 के पार पहुंचा दिया. 

प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हुई क्वेटा ग्लैडिएटर्स 

263 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में जैसन रॉय आउट हो गए. 6 ओवर में टीम ने 75 रन तो बना लिए लेकिन अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. ओमार यूसुफ और इफ्तिखार अहमद ने टीम के लिए शतकीय साझेदारी की. 15वें ओवर में 174 के स्कोर पर इफ्तिखार आउट हुए. आखिर में कैस अहमद और नवीनउल हक ने कोशिश जरूर की लेकिन 262 के विशाल स्कोर के सामने उनकी कोशिश असफल रही और टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस तर क्वेटा प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement