Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PSL 2023: लाहौर में पोलार्ड ने मचाया गदर, मुल्तान सुल्तांस ने लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह

मुल्तान सुल्तांस ने क्वालीफायर्स में लाहौर कलंदर्स को एकतरफा मुकाबले में हराकर फाइनल में जगह ली है. खिताबी मुकाबला 19 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा.

PSL 2023: लाहौर में पोलार्ड ने मचाया गदर, मुल्तान सुल्तांस ने लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह

psl 2023 multan sultans reaches in final after beating lahore qalandars kieron pollard shaheen afridi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के क्वालीफायर्स में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने  लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) को हराकर फाइनल (PSL 2023 Final) में जगह पक्की कर ली है. ये लगातार तीसरा मौका है जब मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है. साल 2021 में उन्होंने पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) को हराकर पहला खिताब जीता था. मोहम्मद रिजवान की टीम 2022 में भी फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें लाहौर कलंदर्स से हार का सामना करना पड़ा था. बुधवार को खेले गए क्वालीफायर्स में मुल्तान सुल्तान ने लाहौर कलंदर्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली. अब लाहौर कलंदर्स  को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा, जहां वह 17 मार्च को एलिमिनेटर को जीतने वाली टीम से मुकाबला करेगी. 

ये भी पढ़ें: हारिस रउफ की रॉकेट जैसी गेंद से विकेट उखड़ कर गिरी, देखें कैसे हक्के-बक्के रह गए कायरन पोलार्ड

मोहम्मद रिजवान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी रही और रिजवान के साथ मिलकर पीएसएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले उस्मान खान ने 4 ओवर में ही टीम को 46 तक पहुंचा दिया. 53 के स्कोर पर मुल्तान सुल्तांस को पहला झटका लगा, जब उस्मान खान 29 रन बनाकर आउट हो गए. लाइली रूसे कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर चलते बने. कप्तान रिजवान को राशिद खन ने पवेलियन की राह दिखाई. 13 ओवर में 90 पर तीन विकेट गंवाने वाली मुल्तान सुल्तांस की नैया कायरन पोलार्ड ने पार लगाई. उन्होंने 34 गेंदों में धमाकेदार 57 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के और 1 चौका शामिल था. मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 160 रन बनाए. 

84 रन से लीग की टेबल टॉपर को रौंदा

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके तीन टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 14 रन बना सके. सैम विलिंग्स ने 19 रन बनाए लेकिन अगले तीन बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. लाहौर की टीम ने देखते ही देखते 50 के स्कोर तक अपने 8 विकेट गंवा दिए. हारिस रऊफ और डेविड विजे ने आखिर में कोशिश जरूर की लेकिन पूरी टीम 76 पर ही ढेर हो गई. इस तरह मुल्तान सुल्तांस ने 84 रन से धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement