Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Roger Federer Retires: रोजर फेडरर के रिटयरमेंट पर सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी ने कहा, 'काश, यह दिन कभी नहीं आता'

Nadal emotional Tweet for Federer: रोजर फेडरर के रिटायरमेंट के बाद दिग्गज टेनिस प्लेयर और प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल ने दिल जीतने वाली बात कही है.

Roger Federer Retires: रोजर फेडरर के रिटयरमेंट पर सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी ने कहा, 'काश, यह दिन कभी नहीं आता'

Nadal Message For Federer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रोजर फेडरर के प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कहने के बाद दुनिया के कोने-कोने से मैसेज आ रहे हैं. क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर समेत दुनिया की जानी-मानी हस्तियों ने उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई दी है. फेडरर के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी कहे जाने वाले राफेल नडाल ने भी एक बहुत इमोशनल मैसेज उनके लिए शेयर किया है. फैंस को दोनों खिलाड़ियों का एक-दूसरे के लिए सम्मान का यह अंदाज बहुत पसंद आ रहा है. 

Rafael Nadal Tweet for Federer
नडाल ने फेडरर के साथ खेलने के अनुभव को बेहतरीन और सम्मान की बात बताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'डियर रोजर, मेरे दोस्त और प्रदिद्वंद्वी! काश यह दिन कभी नहीं आता. यह मेरे लिए निजी तौर पर और दुनिया भर के खेल प्रेमियों के लिए एक दुखद दिन है. इतने सालों तक आपके साथ खेलना मेरे लिए सम्मान और खुशी की बात है.  हमने कोर्ट के अंदर और बाहर काफी अद्भुत क्षणों को साथ जीया है.'

फेडरर को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आप पत्नी, बच्चों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जल्द ही आपसे लंदन में मुलाकात होती है. 

यह भी पढ़ें: स्कूल ड्रॉपआउट, गाय पालने के शौकीन, जानें चैंपियन रोजर फेडरर के अनजाने किस्से

नडाल बनाम फेडरर की बहस है पुरानी 
राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बीच पुरानी प्रतिद्वंद्विता है. दोनों के बीच आमने-सामने होने वाले मुकाबलों की बात की जाए नडाल का पलड़ा भारी नजर आता है. अब तक दोनों फाइनल मुकाबले में कुल 24 बार भिड़े हैं जिनमें 14 मुकाबले नडाल ने और 10 फेडरर ने जीते हैं.

नडाल और फेडरर के बीच है गहरी दोस्ती

राफेल नडाल को क्ले कोर्ट का बादशाह कहा जाता है. नडाल की बात करें तो अब तक उन्होंने कुल 22 ग्रैंड स्लैम जीते हैं और वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी हैं. दूसरे नंबर पर नोवाक जोकोविच हैं जिन्होंने 21 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. फेडरर ने कुल 20 ग्रैंड स्लैम मुकाबले जीते हैं. 

यह भी पढ़ें: Roger Federer ने की संन्यास की घोषणा,  इस टूर्नामेंट में आखिरी बार कोर्ट पर आएंगे नजर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement