Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Rahul Dravid: शॉपिंग का शौक नहीं, कभी नहीं खरीदी कार...बर्थडे पर राहुल द्रविड़ के बारे में जानें 5 खास बातें

Rahul Dravid Birthday: टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानें उनके बारे में 5 रोचक बातें. 

Happy Birthday Rahul Dravid: शॉपिंग का शौक नहीं, कभी नहीं खरीदी कार...बर्थडे पर राहुल द्रविड़ के बारे में जानें 5 खास बातें

Happy Birthday Rahul Dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का दीवार कहा जाता है क्योंकि वह मुश्किल स्थितियों में डटे रहते थे. फिलहाल टीम के हेड कोच से फैंस वर्ल्ड कप 2023 के लिए बड़ी उम्मीदें कर रहे हैं. मैदान पर उन्हें सबसे संतुलित व्यवहार करने वाले खिलाड़ियों में जाना जाता है. ग्लैमर और विवादों से दूर रहने वाले इस खिलाड़ी के प्रशंसक सिर्फ भारत में नहीं बल्कि दुनिया भर में हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम उन्हें ईडन गार्डंस में जीत के साथ बर्थडे का तोहफा देना चाहेगी. इस मौके पर जानें उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें. 

बहुत चमकदार रहा है राहुल द्रविड़ का करियर 
राहुल द्रविड़ के करियर की बात की जाए तो उन्होंने सभी फॉर्मेट में 24,208 रन बनाए हैं और कुल 48 शतक लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने कुल 509 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले हैं. बतौर कोच उनके निर्देशन में भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था. बीसीसीआई ने जन्मदिन पर हेड कोच को बधाई दी है. 

यह भी पढे़ं: पृथ्वी शॉ के तूफान में उड़ा दिग्गजों का रिकॉर्ड, तिहरा शतक ठोक गावस्कर-लक्ष्मण जैसे धुरंधरों को पछाड़ा

सोशल मीडिया से रहते हैं दूर 
राहुल द्रविड़ इस दौर के उन चुनिंदा सेलिब्रिटी हैं जिनका सोशल मीडिया पर कोई अकाउंट नहीं है. सोशल मीडिया के बारे में द्रविड़ का मानना है कि वह खुद को इतना टेक सेवी नहीं समझते हैं और उन्हें निजी जिंदगी को प्राइवेट रखना ही पसंद है. 

विदेशी लोकेशन में छुट्टियां मनाना नहीं है पसंद 
ज्यातादर क्रिकेटर परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए देश के बाहर जाते हैं लेकिन राहुल द्रविड़ के बारे में आपने शायद ही सुना हो कि वह छुट्टियों पर देश से बाहर घूमने गए हैं. वह निजी जिंदगी बहुत खामोशी से बिताते हैं और मीडिया में उनके परिवार की बहुत कम तस्वीरें हैं. हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि द्रविड़ को कर्नाटक के काबीना जंगल बहुत पसंद हैं और वह छुट्टियों में वहीं जाना पसंद करते हैं. 

यह भी पढ़ें: David Warner भी RRR के नाटू-नाटू गाने के फैन, Golden Globe Award पर यूं दी बधाई   

फिल्मों का नहीं किताबें पढ़ने का शौक है 
राहुल द्रविड़ और ग्लैमर दोनों ही एक-दूसरे से दूर रहते हैं. कई क्रिकेटर्स फिल्मों के शौकीन होते हैं. हालांकि, टीम इंडिया के कोच इस मामले में भी काफी सिंपल हैं और उन्हें फिल्मों का नहीं किताबें पढ़ने का शौक है. किताबों में वह स्पोर्ट्स ऑटोबायोग्राफी और इतिहास की किताबें पढ़ते हैं. 

अपने लिए कभी नहीं खरीदी कोई महंगी चीज 
राहुल द्रविड़ की पत्नी ने उनके रिटायरमेंट के बाद दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि पूर्व क्रिकेटर को शॉपिंग करना नहीं आता है. उनकी पत्नी ने बताया था कि द्रविड़ न तो अपने कपड़ों की शॉपिंग करते हैं और न ही किसी और महंगी चीज़ की. घर से बाहर निकलते वक्त ज्यादातर उनके पास कार्ड और पर्स भी नहीं रहता है.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement