Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आशीष नेहरा ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने से किया मना, द्रविड़ सहित ये दिग्गज रेस में हुए शामिल

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम वनडे वर्ल्डकप 2023 के फाइनल तक पहुंची लेकिन खिताबी मुकाबले के अगले दिन ही उनका कार्यकाल खत्म हो गया, जिसके बाद से टीम को नए कोच की तलाश है.

आशीष नेहरा ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने से किया मना, �द्रविड़ सहित ये दिग्गज रेस में हुए शामिल

rahul dravid or vvs laxman may become team india head coach for t20 cricket after ashish nehra refusion 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम का गुरू कौन होगा, इस बात से अभी तक पर्दा नहीं उठा है. राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के खत्म होने के बाद बीसीसीआई नए कोच की तलाश में सबसे पहले आशीष नेहरा के पास पहुंची, जिन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया. अब रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण में से किसी एक को फिर से कोच बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि भारतीय टीम को अगले साल यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी टी20 वर्ल्डकप खेलना है, जिसमें अब 6 महीने से भी कम का समय बचा है. ऑस्ट्रेलिया सीरीज को छोड़ दें तो टीम इंडिया को उससे पहले सिर्फ 6 टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में तैयारियों के लिहाज से हमारे पास बहुत कम मैच बचे हैं. 

ये भी पढ़ें: गुवाहाटी में ऐसे गरजे गायकवाड कि टूट गया विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्डकप के खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया. जसके बाद बीसीसीआई ने आशिष नेहरा को हेड कोच बनने का ऑफर किया लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया. अब रिपोर्ट्स की माने तो ये कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने एक बार फिर से राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनने के पेशकस की है. हालांकि द्रविड़ ने इस ऑफर के स्विकार किया है या नहीं, इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है. 

इस वजह से द्रविड़ बन सकते हैं कोच

राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई फिर से कोच इसलिए बना सकता है क्योंकि उन्होंने टीम को काफी बेहतर बनाया है. उन्होंने पहले टीम इंडिया की ए टीम को कोच किया और वहां से कई सितारे निकाले, जो अब भारतीय टीम को भविष्य बनते नजर आ रहे हैं. उनके कार्यकाल में भारतीय टीम ने वनडे एशिया कप का खिताब जीता, तो वनडे वर्ल्डकप 2023 के फाइनल तक भी पहुंची. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया में एक ऐसा सेटअप तैयार किया है, जिसे देख टीम इंडिया का भविष्य सुनहरा नजर आता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement