Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राशिद खान ने वर्ल्ड कप 2023 के बीच में किया बड़ा ऐलान, अफगानिस्तान में आए भूकंप के बाद करेंगे ये काम

राशिद खान ने अफगानिस्तान के हेरात, फराह और बदगीस में आए भूकंप से हुई तबाही पर दुख जाताया है और भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए अपनी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की पूरी मैच फीस डोनेट करने की घोषणा की है.

राशिद खान ने वर्ल्ड कप 2023 के बीच में किया बड़ा ऐलान, अफगानिस्ता�न में आए भूकंप के बाद करेंगे ये काम

rashid khan will donate his odi world cup 2023 match fees to afghanistan earthquake victims

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने अफगानिस्तान में भूकंप से प्रभावित हुए पीड़ितों को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की पूरी मैच फीस दान करने का फैसला लिया है. राशिद ने अपने इस फैसले से साबित किया है कि वो दुनिया के एक अच्छे गेंदबाज के साथ एक अच्छे इंसान भी हैं. राशिद ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी खुद शेयर की है. अफगानिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा मैच इंडिया के खिलाफ दिल्ली में खेलना है.

ये भी पढ़ें: कबड्डी के धुरधंरों पर होगी पैसों की बारिश, मनिंदर और पवन पर होगी सबकी नजर

अफगानिस्तानी स्टार स्पिनर राशिद खान ने सोशल मीडिया के अपने पर्सनल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए वर्ल्ड कप मैच की पूरी फीस अफगानिस्तान के भूकंप पीड़ितों को दान करने की जानकारी दी है. उन्होंने अपने इंस्टा पर लिखा कि "मुझे अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांतों (हेरात, फराह और बदगीस) में आए भूकंप के दुखद परिणामों के बारे में बहुत दुख हुआ है. मैं प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी सारी वर्ल्ड कप 2023 मैच फीस दान कर रहा हूं. जल्द ही हम उन लोगों को बुलाने के लिए एक धन उगाही अभियान शुरू करेंगे, जो जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकते हैं."

भूंकप में 2000 हजार से अधिक लोगों की हुई मौत

अफगानिस्तान में बीते शनिवार को एक भयंकर भूकंप आया था, जिसके बाद देश के चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. अफगानिस्तान सरकार के अनुसार, भूकंप में 2000 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई. जबकि 9000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा अफगानिस्तान में लगभग 1300 से भी अधिक घर तबह हो चुके हैं. अफगानिस्तान के इन हालातों को देखते हुए देश के क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने अपनी वर्ल्ड कप की पूरी मैच ही पीड़ितों को दान करना का फैसला किया है. 

भारत से होगा अफगानिस्तान का अगला मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान को अपना दूसरा मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेलना है. भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement