Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रवींद्र जडेजा के पीछे पड़ा टीम इंडिया का ये पूर्व दिग्गज, जानें आखिर किस सवाल का जवाब मांगा

पिछले कुछ सालों से जडेजा ने बैटिंग और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया है लेकिन उनकी गेंदबाजी उतनी प्रभावशाली नहीं रही है.

रवींद्र जडेजा के पीछे पड़ा टीम इंडिया का ये पूर्व दिग्गज, जानें आखिर किस सवाल का जवाब मांगा

Sanjay Manjrekar on Jadeja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपने बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने और फील्डिंग से हर एक मैच में महत्वपूर्ण रन बचाने वाले रवींद्र जडेजा ने क्रिकट तीनों फॉर्मेंट में अपनी जगह पक्की कर ली है. बल्लेबाजी के दौरान जहां वो कई भार भारतीय टीम को जीत तक पहुंचाने में सफल रहे हैं, तो फील्डिंग के दौरान कई बार उनके रनआउट्स ने मैच का रुख मोड़ दिया है. हालांकि इस दौरान गेंदबाज़ी उतनी कारगर साबित नहीं हुई है. 

जडेजा की गेंदबाजी पिछले कुछ वर्षों में सबसे कमजोर रही है. टेस्ट क्रिकेट और एकदिवसीय और T20I में जरूरत पड़ने पर वह सफलता प्रदान नहीं कर पाए हैं. इसी मुद्दे पर इशारा करते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि ऑलराउंडर जडेजा को चयनकर्ताओं को यह दिखाने की जरूरत है कि वह नंबर 6 या 7 पर दिनेश कार्तिक या हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं.

Team India Zimbabwe Tour: टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा, कब, कहां और कितने बजे से मैच, जान लें सब कुछ 

मांजरेकर ने कहा, "अगर वह एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर बनने जा रहा है, तो उन्हें यह दिखाना होगा कि वह दिनेश कार्तिक जैसे किसी भी खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं. जडेजा को अक्षर पटेल से भी कड़ी चुनौती मिल रही है, जो उनकी तरह के खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने बल्लेबाजी से मैच जितवाए हैं. अक्षर हमेशा सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक बेहतर गेंदबाज रहे हैं.

मांजरेकर ने कहा कि जडेजा को चयनकर्ताओं को साबित करना होगा कि वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करने के लिए अक्षर पटेल से बेहतर गेंदबाज हैं."रवींद्र जडेजा खुद जानते हैं कि उन्हें चुनौती मिल रही है. अगर वह एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं, तो उन्हें टीम मैनेजमेंट को यह विश्वास दिलाना होगा कि वह अक्षर पटेल से बेहतर है." अक्षर पटेल जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेलेंगे जिसमें जडेजा को अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ आराम दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement