Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Team India Best Fielder: Ravindra Jadeja या Suresh Raina, कौन है टीम इंडिया का बेस्ट फील्डर? खुद पूर्व फील्डिंग कोच ने बताया

भारतीय क्रिकेट टीम के अगर बेस्ट फील्डिर्स की लिस्ट बनाई जाए तो मोहम्मद कैफ से लेकर युवराज सिंह और रवींद्र जडेजा का नाम आएगा.

Team India Best Fielder: Ravindra Jadeja या Suresh Raina, कौन है टीम इंडिया का बेस्ट फील्डर? खुद पूर्व फील्डिंग कोच ने बताया

ravindra jadeja or suresh raina who is the best fielder of indian circket team formar coach r sridhar explains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में ऐसे कई खिलाड़ी देखें गए हैं जिन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग (Best Fielding) से मैच का रुख कई बार बदला है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का टी20 वर्ल्डकप 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार कैच हो या रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थ्रो. कोहली के अविश्वसनीय कैच हो या प्वाइंट पर युवराज सिंह की फील्डिंग. हमेशा इस तरह की चर्चा होती रहती है कि भारत का बेस्ट फील्डर कौन है. बेस्ट फील्डर्स में मोहम्मद कैफ से लेकर सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा तक का नाम सुमार है.इन खिलाड़ियों ने कई बार ऐसी फील्डिंग की है कि दर्शक भी हैरान रह गए हैं. 

U19 Women’s T20 World Cup: सचिन तेंदुलकर को भरोसा, वर्ल्डकप में इस बार टीम इंडिया करेगी कमाल

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बड़ा खुलासा करते हुए इस चर्चा को और तेज कर दिया है. आर श्रीधर ने अपनी बुक में फील्डिंग के बारे में कई बड़े खुलासे किए हैं और बताया है कि एक बेस्ट फील्डर को कैसा होना चाहिए. उन्होंने फील्डर्स की खूबियों के बारे में भी बताया है. श्रीधर ने बताया कि अगर भारतीय टीम में कंप्लीट फील्डर सुरेश रैना लगते हैं. उन्होंने अपनी बुक में लिखा है कि श्रीधर स्लिप के शानदार फील्डर थे और साथ ही आउटफील्ड में भी शानदार कैच पकड़ते थे. 

सुरेश रैना को श्रीधर ने बताया बेस्ट फील्डर

श्रीधर अपनी बुक में लिखा, "सुरेश रैना डायरेक्ट थ्रो मारने में माहिर थे. इन सब के अलावा वो मैदान पर ढेर सारी उर्जा के साथ फील्डिंग करते थे, जो साथी खिलाड़ियों के उत्साह बढ़ाने में मदद करता था. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भी श्रीधर ने तारीफ की. उन्होंने बतायाकि एंड्र्यू साइमंड्स बाउंड्री लाइन पर अच्छी फील्डिंग करते थे तो पोटिंग स्लिप फील्डिंग में माहिर थे. रवींद्र जडेजा के बारे में श्रीधर ने लिखा कि वो कमाल के फील्डर हैं लेकिन उन्हें वह स्लिप में खड़ा नहीं करना चाहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement