Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ravindra Jadeja IND vs AUS: इस दिन मैदान पर वापसी करने वाले हैं जडेजा, दूर कर देंगे टीम इंडिया की सारी टेंशन

Ravindra Jadeja ने आखिरी मुकाबला एशिया कप 2022 में हांगकांग के खिलाफ खेला था. तब से वह घुटने की चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर थे.

Ravindra Jadeja IND vs AUS: इस दिन मैदान पर वापसी करने वाले हैं जडेजा, दूर कर देंगे टीम इंडिया की सारी टेंशन

ravindra jadeja wll play ranji trophy in chennai before india vs australia test series to prove his fitness

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट से उबर चुके हैं और अब मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं. 24 जनवरी से चेन्नई में तमिलनाडु और सौराष्ट्र के बीच शुरू होने वाले रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) फाइनल राउंड में खेलते नजर आएंगे. वह घुटने की सर्जरी कराने के लिए पिछले साल सितंबर में एशिया कप (Asia Cup 2022) से हट गए थे. जडेजा इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और उन्हें नौ फरवरी से नागपुर में आस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये 17 सदस्यीय टीम में चुना गया है. 

BBL 12: मेलबर्न में भिड़ेंगे दुनिया के स्टार्स लेकिन किसी एक टीम का सफर होगा समाप्त, जानें कहां देखें लाइव

हालांकि उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी और जडेजा के फिट होने पर फैसला चार दिवसीय रणजी ट्राफी मैच के दौरान ही लिए जाने की संभावना है. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जयदेव शाह ने पीटीआई से कहा, ‘‘अच्छा होगा, अगर वह सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. शायद वह खेलेंगे, लेकिन मुझे इसके बारे में और जानकारी नहीं है.’’ जडेजा ने 31 अगस्त को एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. इससे पहले उनका फर्स्ट क्लास मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में एकमात्र टेस्ट मैच था. 

2017-18 सीरीज में भी चमके थे जडेजा

जडेजा ने इस हफ्ते के शुरू में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था क्योंकि वह एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन खत्म करने की ओर हैं. इस बायें हाथ के बल्लेबाज को भारतीय लाइन-अप में मध्यक्रम में पांचवें या छठे नंबर पर महत्वपूर्ण खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है, विशेषकर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में. साथ ही उनकी बायें हाथ की स्पिन भी चार मैचों की सीरीज में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ उपयोगी साबित हो सकती है. इस श्रृंखला से भारत का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में फाइनल में लगातार दूसरी बार पहुंचना तय होगा. आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016-17 सीरीज में जडेजा ने अहम भूमिका अदा की थी जिसमें उन्हें 25 विकेट चटकाने और 127 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement