Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishabh Pant Accident: आखिर किस वजह से गाड़ी में लग जाती है आग?

Rishabh Pant Injured: क्रिकेटर को कार चलाते वक्त ही नींद आ गई थी जिसके चलते वे दिल्ली देहरादून हाईवे पर सड़क हादसे का शिकार हुए है.

Rishabh Pant Accident: आखिर किस वजह से गाड़ी में लग जाती है आग?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का दिल्ली देहरादून हाईवे पर आज सुबह बड़ा एक्सीडेंट हुआ. जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत को काफी घायल हैं लेकिन खतरे से बाहर हैं. ऋषभ पंत ने बताया है कि उन्हें कार चलाते वक्त अचानक नींद हो गई थी. इसके चलते उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई थी. क्रिकेटर की कार में आग लग गई थी जो कि उनके लिए मुसीबत बन गई थी.

इस घटना को लेकर हादसे के वक्त वहां मौजूद लोगों के हवाले से कहा गया कि ऋषभ पंत कार की विंडस्क्रीन को तोड़कर मलबे से बाहर आए थे और वे काफी घायल थे और थोड़ा झुलस भी गए थे.  अधिकारियों ने थोड़ी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त हाईवे  में ठंड के कारण काफी कोहरा था. 

खून से लथपथ चेहरा और ठंड से कांप रहे थे पंत, एक्सीडेंट के बाद का पहला वीडियो आया सामने

ऋषभ की कार में एक्सीडेंट के बाद आग लग गई थी जो कि ज्यादा बड़ा खतरा था. इसी तरह हमने देखा है कि चार में से तीन कारें दुर्घटना के तुरंत बाद आग पकड़ लेती हैं तो आखिर इस आग लगने की वजह क्या है. अनुमान हैं कि कार में आग टक्कर के बाद लगी थी जिसके चलते ऋषभ पंत कार से निकल पाए. 

कार में आग लगने के कारणों की बात करें तो टक्कर लगने पर फ्यूल टैंक से रिसाव के कारण आग लग सकती है, यदि दुर्घटना गंभीर थी तो ईंधन लाइनें विशेष रूप से फटने की संभावना थी. चिंगारी से हल्का सा रिसाव भी आग का कारण बन सकता है. इसके अलावा इंजन तेल, ब्रेक तेल, या स्नेहक सहित फ्यूल के अलावा ज्वलनशील सामग्री, केवल एक चिंगारी या वास्तव में गर्म धातु भागों के संपर्क में आने पर प्रज्वलित हो सकती है.

सहवाग से लेकर पोंटिंग तक, देखें किस-किस ने मांगी क्रिकेटर ऋषभ पंत के लिए दुआ  

कार दुर्घटना में एक बड़ी वजह कार के इलेक्ट्रिसिटी उपकरण थे. इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट आग लगने की सबसे ज्यादा बड़ी वजह बनती है. ऐसे में कारों के जो उपकरण सबसे ज्यादा टेक्नोलॉजी से लैस होते हैं वे ही सबसे ज्यादा आग लगने के कारण बनते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement