Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Team India Report Card: ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव रहे साल 2022 के टॉपर, विराट-रोहित का भी हाल जान लें 

BCCI Shares Cricketers Report Card: नए साल के पहले दिन बीसीसीआई ने पिछल साल खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है.

Team India Report Card: ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव रहे साल 2022 के टॉपर, विराट-रोहित का भी हाल जान लें 

Rishabh Pant Suryakumar Yadav Best Players In 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  बीसीसीआई ने साल 2022 में तीनों फॉर्मेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड (BCCI Players Report Card) जारी किया है. टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में न तो मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का नाम है और न ही पूर्व कप्तान विराट कोहली का. टेस्ट क्रिकेट में जहां ऋषभ पंत अव्वल रहे हैं तो सूर्यकुमार यादव ने सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी धमक दिखाई है. इस साल लिस्ट में कौन से खिलाड़ी रहे अव्वल. 

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ने मारी बाजी 
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक्सीडेंट के बाद अगले कुछ महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे और उनके आईपीएल खेलने पर भी संदेह है. हालांकि 2022 में टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने कई दमदार पारियां खेली थीं और इस वजह से टीम इंडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बने हैं.  पंत ने सात मैचों में 61.81 की औसत से 680 रन बनाए और उनका सर्वोच्च स्कोर 146 रन था. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह अव्वल रहे हैं उन्होंने 5 मैचों में 22 विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: नए साल के पहले दिन कोई पहुंचा मंदिर तो किसी ने मलदीव्स में की पार्टी, देखें रोहित-विराट का सेलिब्रेशन

वनडे और टी20 में श्रेयस अय्यर और सूर्या का जलवा 
वनडे में श्रेयस अय्यर को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और मोहम्मद सिराज को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया. अय्यर ने 17 मैचों में 724 रन बनाए, जबकि सिराज ने 15 मैचों में 24 विकेट लिए. टी-20 फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को कामघोषित किया गया है. सबसे छोटे फॉर्मेट में गेंदबाजी के लिहाज से भुवनेश्वर कुमारअव्वल रहे. सूर्या ने 31 मैचों में 117 के उच्चतम स्कोर के साथ 1164 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने 32 मैचों में 37 विकेट लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट वर्ल्ड कप से लेकर एशेज के रोमांच तक, इस साल के सारे मेगा इवेंट की ये है पूरी लिस्ट 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement