Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma 100: 1100 दिन बाद इंतजार हुआ खत्म, रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, इस दिग्गज के रिकॉर्ड की करी बराबरी

Rohit Sharma ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक जड़कर रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है. उन्होंने 1100 दिन के बाद ODI में शतक जड़ा है.

Latest News
Rohit Sharma 100: 1100 दिन बाद इंतजार हुआ खत्म, रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, इस दिग्गज के रिकॉर्ड की करी बराबरी

rohit sharma 100 in IND vs NZ 3rd ODI to equals ricky ponting record india vs new zealand indore odi cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंदौर में अपने वनडे करियर का 30वां शतक (Rohit Sharma 30th ODI Century) जड़ दिया है. उन्होंने अंतराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग (Rickey Ponting) के 30 शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. रोहित ने शानदार शुरुआत की और इस मुकाबले में कभी भी गेंदबाजों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. उन्होंने शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ मिलकर टीम को पहले 10 ओवर में ही 80 के पार पहुंचा दिया था. रोहित ने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए हैं. 

IND vs NZ 3rd ODI: Dhoni भी नहीं कर पाए ये काम, 13 साल बाद Rohit Sharma के पास है गोल्डन चांस

इंदौर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के आखिरी मुकाबले में टॉम लैथम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों ने टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दी और 10 ओवर में ही टीम को 82 के स्कोर पर पहुंचा दिया. शुभमन गिल ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया, तो रोहित ने 41वीं गेद पर अपना 50 पूरा किया. रोहित ने इसके बाद भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और 83 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया. रोहित के ये वनडे करियर का दूसरा सबसे तेज़ शतक है. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 82 गेंद में अपना शतक पूरा किया था. 

1100 दिन बाद जड़ा वनडे में शतक

रोहित ने 1100 दिन के बाद अपना वनडे शतक पूरा किया. उन्होंने 19 जनवरी 2022 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चन्नास्वामी स्टेडियम में शतक जड़ा था. रोहित शर्मा ने 241 वनडे में 9782 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 30 शतक और 48 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित ने वनडे में तीन दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. रोहित का वनडे में हाई स्कोर 264 रन का है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement