Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs Ban Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए कप्तान रोहित शर्मा, अभिमन्यु ईश्वरन को मिला मौका

रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोट लगी थी जिसके बाद उन्होंने तीसरा वनडे नहीं खेला था.

IND vs Ban Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए कप्तान रोहित शर्मा, अभिमन्यु ईश्वरन को मिला मौका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक बड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में लगी चोट के चलते वह तीसरा वनडे नहीं खेल पाए लेकिन अब रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज (IND vs Ban Test Series) के पहले मैच से भी बाहर हो गए है. उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी वाइस कैप्टन केएल राहुल (Vice Captain KL Rahul) करेंगे. बड़ी बात यह है कि रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के लिए बोर्ड ने धाकड़ बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मौका दिया है. अभिमन्यु इस समय अपने करियर के बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार तीन मैचों में तीन शतक लगा चुके हैं.

बीसीसीआई ने कप्तान के चोटिल होने के चलते ही केएल राहुल को पहले मैच के लिए कप्तान बनाया है, साथ ही चेतेश्वर पुजारा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. बता दें कि भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, पहला मैच 14 दिसंबर से शुरू होगा. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हैं.

10 साल बाद लेफ्टी बैट्समैन पारी की शुरुआत करने उतरे, इससे पहले किसने किया था ये काम?

Rohit Sharma के फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा एक कैच लेने का प्रयास कर रहे थे, उस दौरान ही उन्हें  हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी जिसके बाद वे बैटिंग करने निचले क्रम में आए थे. दर्द में खेलने के बावजूद रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था. हालांकि वह मैच भारत हार गया था जिसके साथ ही टीम ने बांग्लादेश के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी गंवा दी थी.

अभिमन्यु ईश्वरन को मिली है जगह

बता दें कि BCCI ने इसको लेकर एक डीटेल्ड बयान जारी किया है. इसमें कहा गया कि रोहित ने चोट के इलाज के लिए मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की. उन्हें इस चोट के चलते सही मैनेजमेंट की सलाह दी गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसके चलते कप्तानी केएल राहुल करेंगे और रोहित शर्मा की जगह युवा खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन को दी गई है.  हालांकि दूसरे टेस्ट को लेकर बीसीसीआई ने कोई बात नहीं कही है.

Ishan Kishan Double Century: जानें ईशान किशन ने कितने रिकॉर्ड बनाए और कितने तोड़े  

कौन हैं Abhimanyu Easwaran?

अभिमन्यु ईश्वरन सिलहट में हैं. वहां हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश ए के खिलाफ दो अनाधिकारिक टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है. दो पारियों में इस दौरान उन्होंने शानदार शतक जड़े थे. इसके अलावा इन दो शतकों से पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में भी शानदार सेंचुरी लगाई थी. बांग्लादेश में उनकी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ए ने 123 रनों से शानदार जीत हासिल की थी जिसके चलते उन्हें रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया है. 

शमी और जडेजा भी चोट के चलते हैं बाहर

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज से केवल रोहित शर्मा ही बाहर नहीं हुए हैं बल्कि बोर्ड ने मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी बाहर ही हैं. BCCI ने बताया है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं. इसलिए अभी उन्हें भी इस सीरीज से आराम दिया गया है. 

बैट-पैड लगाने के बाद भी उड़ गईं गिल्लियां, देखें एंडरसन की सबसे खतरनाक गेंद!

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया: के एल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement