Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma Scored Test Century: डेढ़ साल बाद रोहित शर्मा ने शतक जड़ दिखाया हिटमैन अवतार, धोनी को भी पछाड़ा

Rohit Sharma Scored 11th Test 100: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने राजकोट में शानदार बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ दिया.

Latest News
Rohit Sharma Scored Test Century: डेढ़ साल बाद रोहित शर्मा ने शतक जड़ दिखाया हिटमैन अवतार, धोनी को भी पछाड़ा

Rohit Sharma Scored Test Century

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रोहित शर्मा ने राजकोट में शानदार बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक पूरा कर लिया. राजकोट में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया. शुरू के तीन बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाई और 33 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को संभाला और अपना शतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का 11वां शतक है. रोहित शर्मा ने 157 गेंदों का सामना करने के बाद अपना शतक पूरा किया. 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट नहीं है जेंटलमेन्स का खेल? बेटे के डेब्यू करते ही पिता ने दुनिया को दिया बड़ा मैसेज

चाय के ब्रेक के समय कप्तान रोहित शर्मा 97 और रवींद्र जडेजा 68 रन पर खेल रहे थे. दूसरे सत्र में भारत ने कोई विकेट नहीं गंवाया. लंच के बार रोहित शर्मा ने तीन गेंद खेली और चौथी गेंद पर शतक जड़ दिया. उन्होंने आखिरी टेस्ट शतक पिछले साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ मारा था. वह एक ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए कुल 4 शतक लगाए हैं.

धोनी को भी रोहित शर्मा ने पछाड़ा

पारी की शुरुआत में जब 3 बल्लेबाज सिर्फ 33 के स्कोर पर ढेर हो गए तब रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और अपना शतक पूरा किया. दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को 200 के पार पहुंचा दिया है और दोनों ने 170 से अधिक रन की साझेदारी भी कर ली है. रोहित शर्मा ने इस दौरान अपनी पारी में दो छक्के लगाए और वह इसके साथ ही धोनी को पछाड़कर आगे निकल गए. टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के वीरेंद्र सहवाग ने मारे हैं सहवाग के बाद अब दूसरा नाम रोहित शर्मा का है, जो अब तक 79 छक्के मार चुके हैं. सहवाग ने 90, धोनी ने 78 और सचिन ने 69 छक्के मारे हैं. रवींद्र जडेजा भी अब तक 61 छक्के मार चुके हैं. 

भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज

90 - वीरेंद्र सहवाग
79* - रोहित शर्मा
78 - एमएस धोनी
69 - सचिन तेंदुलकर
61* - रवींद्र जडेजा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement