Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vijay Hazare Trophy: इस क्रिकेटर ने तोड़ा युवराज सिंह के 1 ओवर में 6 छक्कों का रिकॉर्ड, 7 छक्कों के साथ बनाए 43 रन

Ruturaj Gaikwad 43 Runs In 1 Over: एक ओवर में 6 छक्कों का नाम लेते ही युवराज सिंह की याद आती है लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Vijay Hazare Trophy: इस क्रिकेटर ने तोड़ा युवराज सिंह के 1 ओवर में 6 छक्कों का रिकॉर्ड, 7 छक्कों के साथ बनाए 43 रन

ruturaj gaikwad breaks yuvraj singh record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) में महाराष्ट्र के धांसू बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली है. उन्होंने 49वें ओवर में 7 छक्के लगाकर इतिहास रचा दिया है. उन्होंने ओवर की एक नो बॉल पर भी जोरदार छक्का जड़ा और एक ही ओवर में 7 छक्के लगाकर 43 रन ठोक डाले हैं. इस टूर्नामेंट में 25 साल के इस खिलाड़ी के बल्ले से धुआंधार रन निकल रहे हैं. 

1 ओवर में 43 रन के साथ जड़ा ताबड़तोड़ शतक 
ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 43 रन के साथ ताबड़तोड़ दोहरा शतक भी जड़ा है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंद पर नाबाद 220 रन बनाए. 49वें ओवर में उन्होंने पहले 5 गेंदों पर छक्का लगाया. अंपायर ने पांचवी बॉल नो बॉल करार दी जिस पर एक और गेंद मिली और उस पर भी उन्होंने गगनचुंबी छक्का जड़ दिया. ओवर की लीगल 6ठी गेंद और वैसे सातवीं गेंद पर भी सिक्स लगाकर एक ओवर में कुल 43 रन बटोरे. अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के जड़े. 

 

यह पिछली 8 पारियों में उनका छठा शतक है. घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी का बल्ला जबरदस्त अंदाज में चल रहा है और फैंस को उम्मीद है कि जल्द ही वह टीम इंडिया की जर्सी में गदर मचाएंगे. 

यह भी पढ़ें: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ये 7 टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई

IPL में गायकवाड़ ने जीता है ऑरैंज कैप
ऋतुराज ने भारत की ओर से अब तक एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं. आईपीएल के तूफानी खिलाड़ियों में शुमार इस बल्लेबाज को अब तक टीम इंडिया की ओर से खेलने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. इस मुकाबले से पहले तक उन्होंने लिस्ट-ए के 69 मैच में 55 की औसत से 3538 रन बनाए हैं. 12 शतक और 16 अर्धशतक लगाया था. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं और साल 2021 के वह ऑरैंज कैप विजेता भी रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में शतक भी जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: पूर्व खिलाड़ी ने ही खोली पाक की पोल, 'ढाई महीने जबरन कैद में रखा, ऐसा पाकिस्तान में ही हो सकता है'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement