Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs NZ 1st T20: टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज को लगी चोट

Ruturaj Gaikwad Injured: भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की कलाई में चोट है, जिसके चलते वे नहीं खेल पाएंगे.

Ind Vs NZ 1st T20: टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज को लगी चोट

Ruturaj Gaikwad (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Cricket News- भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले करारा झटका लगा है. रांची में शुक्रवार को सीरीज के पहले टी-20 मैच से पूर्व भारतीय ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कलाई में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. हालांकि अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसकी ऑफिशियल घोषणा नहीं की है, लेकिन Cricbuzz व कुछ अन्य क्रिकेट वेबसाइट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 वर्षीय बल्लेबाज को चोट की जांच और आगे उपचार के लिए बेंगलूरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में भेजा गया है. माना जा रहा है कि रांची में टीम प्रबंधन उनकी जगह पर लोकल बिहारी बॉय ईशान किशन (Ishan Kishan) या वनडे सीरीज में रिकॉर्डतोड़ परफॉर्मेंस दिखाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को टी20 टीम की ओपनिंग में उतार सकता है.

पिछले साल भी लगी थी ऋतुराज को चोट

टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच में एक फिफ्टी समेत 135 रन और 1 वनडे मैच में 19 रन बना चुके ऋतुराज को पिछले साल भी कलाई में चोट लगी थी. उस समय वे कलाई की चोट के कारण ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे. इसके अलावा वे पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर बाहर हो गए थे. ऋतुराज ने अपना आखिरी मैच रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए हैदराबाद के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने महज 8 और 0 के स्कोर बनाए थे.

आईपीएल के हैं हीरो, पिछले साल एक ओवर में लगाए 7 छक्के

ऋतुराज को असली चर्चा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से मिली थी, जहां उन्होंने जोरदार पारियों के अंबार लगाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर के तौर पर खेलने वाले ऋतुराज को महेंद्र सिंह धोनी की पसंद माना जाता है. उन्होंने पिछले साल नवंबर में तब पूरी दुनिया को चौंका दिया था, जब उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र के कप्तान के तौर पर उत्तर प्रदेश के खिलाफ 1 ओवर में 7 छक्के ठोक दिए थे. यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement