Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: साई सुदर्शन का डेब्यू में धमाल, अर्शदीप ने दिखाई धार और फिर भारत ने रचा इतिहास

South Africa vs India 1st ODI Highlights: जोहेनेसबर्ग में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 200 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत हासिल की.

SA vs IND: साई सुदर्शन का डेब्यू में धमाल, अर्शदीप ने दिखाई धार और फिर भारत ने रचा इतिहास

sa vs ind 1st odi highlights sai sudarshan odi debut fifty arshdeep singh five wicket hall team india beat sa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही वनडे में शानदार जीत हासिल की. इस मुकाबले में साउथ अप्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 116 रन बनाए. अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की और मैच में दोनों ने मिलकर 9 विकेट हासिल किए. 117 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 100 गेंद में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. साई सुदर्शन ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही अर्धशतक जड़कर इतिहास रचा तो श्रेयस अय्यर ने भी पचासा पूरा किया. भारतीय टीम की विदेशों में यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है. 

ये भी पढ़ें: क्या MI के लिए नहीं खेलेंगे Rohit Sharma? कप्तानी छीने जाने के बाद उठाया बड़ा कदम

भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में धारदार शुरुआत दी और रिजा हेनरिक्स को अर्शदीप सिंह ने बिना खाता खोले ही बोल्ड मारकर पवेलियन की राह दिखाई. अगली ही गेंद पर उन्होंने वान डर डुसेन को LBW कर साउथ अफ्रीका को एक के बाद एक दूसरा झटका दिया. अभी इस झटके से प्रोटियाज टीम उबर पाती, तब तक उन्होंने टॉनी डे जॉर्जी को विकेट के पीछे कैच कराकर 50 के पहले साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका दे दिया. 52 के स्कोर पर हेनरिक क्लासेन को अर्शदीप ने पवेलियन भेज दिया. इसी स्कोर पर आवेश खान ने एडेन मार्करम को आउट कर साउथ अफ्रीक की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. 

अर्शदीप ने पहली बार लिया 5 विकेट हॉल

52 पर साउथ अफ्रीका का एक और विकेट गिरा और इस बार आवेश खान ने वियान मुल्डर को पवेलियन की राह दिखाई. डेविड मिलर कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ दो रन बनाकर आवेश का शिकार हो गए. फेलुकवायो को आउट कर अर्शदीप सिंह ने अपने वनडे करियर में पहली बार 5 विकेट हॉल पूरा किया. साउथ अफ्रीका के आखिरी बल्लेबाज को कुलदीप यादव ने पवेलियन की राह दिखाई. साउथ अफ्रीका की टीम 27.3 ओवर में 116 के स्कोर पर ढेर हो गई. 

साई सुदर्शन ने रचा इतिहास

117 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को ऋतुराज गायकवाड और डेब्यू कर रहे साई सुदर्शन ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन गायकवाड़ जल्दी पवेलियन लौट गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और साई सुदर्शन ने जमकर बल्लेबाजी की और अपना अपना अर्धशतक पूरा किया. साई अपने पहले ही वनडे में अर्धशतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए. अय्यर 52 रन बनाकर पेवियन लौटे और बचा हुआ काम राहुल और साई सुदर्शन ने मिलकर 16.4 ओवर में ही पूरा कर लिया. 

विदेशों में भारत की तीसरी सबसे बड़ी जीत

टीम इंडिया ने 200 गेंद पहले साउथ अफ्रीका को साउथ अफ्रीका में हराकर इतिहास रच दिया. साउथ अफ्रीका की यह दूसरी सबसे बड़ी हार है. इससे पहले इंग्लैंड ने 2008 में नॉटिंघम में 215 गेंद रहते जीत हासिल की थी. भारत की गेंद शेष रहते हुए सबसे बड़ी जीत श्रीलंका के खिलाफ 2023 के एशिया कप फाइनल में आई थी, जब 263 गेंद रहते भारत ने मैच जीत लिया था. उसके केन्या को 2001 में 231 गेंद रहते हराया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement