Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs WI 2nd T20 Highlights: एक मैच में बन गए 517, साउथ अफ्रीका ने 258 रन चेज करके बनाया रिकॉर्ड

SA vs WI 2nd T20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 में वेस्टइंडीज ने 258 रनों का पहाड़ खड़ा किया लेकिन फिर भी मैच हार गई.

SA vs WI 2nd T20 Highlights: एक मैच में बन गए 517, साउथ अफ्रीका ने 258 रन चेज करके बनाया रिकॉर्ड

SA vs WI 2nd T20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रनों का पीछा करके जीत हासिल करने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम है. अब ऐसा ही कुछ कारनामा साउथ अफ्रीका ने टी-20 में भी कर दिखाया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका 258 रनों का पीछा करते हुए यह मैच 6 विकेट से जीत लिया. इस मैच में दोनों ही ओर से धुआंधार बल्लेबाजी हुई और दोनों पारियों को मिलाकर कुल 35 छक्के लगे. वेस्टइंडीज की ओर से जॉनसन चार्ल्स तो साउथ अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ शतक लगाया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से जॉनसन चार्ल्स, मेयर्स और रोमारियो शेफर्ड ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. चार्ल्स ने सिर्फ 46 गेंदों में 118 रन बनाए. इस पारी में चार्ल्स ने 10 चौके और 11 छक्के मारे. उन्होंने 39 गेंद पर शतक मारकर वेस्टइंडीज की ओर से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 258 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें- BCCI कॉन्ट्रैक्ट: हार्दिक, जडेजा का प्रमोशन, लिस्ट से बाहर हुए ईशांत और रहाणे

क्विंटन डी कॉक ने वेस्टइंडीज को जमकर धोया
इतना बड़ा लक्ष्य देखकर सबको उम्मीद थी कि वेस्टइंडीज तो आसानी से जीत जाएगा. साउथ अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डी कॉक और हेन्ड्रिक्स की जोड़ी ने मैदान पर एक बार फिर तूफान ला दिया. डी कॉक ने विस्फोटक बल्लेबाजी दिखाते हुए 44 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली. इसमें 9 चौके और 8 छक्के शामिल थे. हेनड्रिक्स ने सिर्फ 28 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 68 रन बना डाले.

यह भी पढ़ें- SA Vs WI: जॉनसन चार्ल्स ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का निकाला भूसा, मारे 11 छक्के

पहले विकेट के लिए हुई 150 रनों की साझेदारी ने साउथ अफ्रीका का काम आसान कर दिया. आखिरी में मार्करम ने 21 गेंदों पर 38 रन बनाकर मैच साउथ अफ्रीका को जिता दिया और रिकॉर्ड भी बन गया. साउथ अफ्रीका टी-20 में सबसे ज्यादा 258 रनों का पीछा करके जीत हासिल करने वाली टीम बन गई है. इस मैच में कुल 517 रन बने जो किसी एक मैच में बने सबसे ज्यादा रन हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement