Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA20 2023: साउथ अफ्रीका 20 लीग की चैंपियन बनी ऑरैंज आर्मी, फाइनल की टीमों के साथ डेविड वॉर्नर का कनेक्शन जानते हैं?

Pretoria Capitals Vs Sunrisers Wastern Cape Final: एसए20 लीग की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स ईस्टर्न केप बनी है.

SA20 2023: साउथ अफ्रीका 20 लीग की चैंपियन बनी ऑरैंज आर्मी, फाइनल की टीमों के साथ डेविड वॉर्नर का कनेक्शन जानते हैं?

SA20 League Champion Sunrisers

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका20 लीग का पहला खिताब सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने जीता है.  प्रिटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के बीच फाइनल जोहानसबर्ग में खेला गयाथा. दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों ही टीमों के साथ डेविड वॉर्नर का खास रिश्ता है. दरअसल सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी ईस्टर्न केप ने ट्रॉफी जीती है और वॉर्नर आईपीएल में लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. उपविजेता रही प्रिटोरिया कैपिटल्स से भी वॉर्नर का रिश्ता है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर खेलते हैं और चर्चा है कि ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में इस साल उन्हें कप्तान की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. 

4 विकेट से हराया दिल्ली कैपिटल्स को 
ईडन मार्करम की कप्तानी में सनराइजर्स ने यह ट्रॉफी जीती है. उन्होंने प्रिटोरिया कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से मात दी है. कैपिटल्स इस सीजन में प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर थी. फाइनल में दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली थी.  कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और  पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. 19.3 ओवर में सिर्फ 135 रनों पर ही सिमट गई. प्रिटोरिया की तरफ से सबसे ज्यादा 21 रन श्रीलंका के कुसल मेंडिस ने बनाए. वहीं ईस्टर्न कैप की ओर से वेन डर मिर्व ने 4 विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: Ind W Vs Pak W: साउथ अफ्रीका में भारत की बेटियों ने लहराया परचम, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

एडम रॉसिंग्टन ने सनराइजर्स के लिए खेली विस्फोटक पारी 
प्रिटोरिया कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के सामने 137 रनों का लक्ष्य रखा था.  ईस्टर्न केप ने 22 गेंद रहते ही इसे हासिल कर लिया. हालांकि लो स्कोरिंग मुकाबले में भी कैपिटल्स के गेंदबाज 6 विकेट लेने में कामयाब रहे थे. फाइनल में सनराइजर्स के लिए विकेटकीपर एडम रॉसिंग्टन ने 57 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. रॉसिंग्टन के बल्ले से 4 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले.

यह भी पढ़ें: Sara Tendulkar ने डाला बालों का वीडियो तो इधर Shubman Gill बोले ‘हां मैं बाजीगर’, फैंस ने ढूंढ निकाला खास कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement