Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जब Wasim Akram के सामने पहली बार आए Sachin Tendulkar, खुद मास्टर ब्लास्टर ने शेयर किया अनुभव

क्रिकेट के भागवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक भी जड़े हैं

जब Wasim Akram के सामने पहली बार आए Sachin Tendulkar, खुद मास्टर ब्लास्टर ने शेयर किया अनुभव

sachin tendulkar shares his experience when he first time faced wasim akram wrote in sultan a memoir autobio

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर के दौरान कितने गेंदबाजों के करियर खराब किए. उनके सामने गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज आज भी उस समय के बुरे सपने को याद करते हैं. सचिन के आंकड़े गवाह हैं कि वो कितने महान है. अपने 24 साल के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 100 शतक (Most International Century) जड़ने वाले सचिन तेंदुलकर भी किसी गेंदबाज से परेशान हो सकते हैं या उनको किसी गेंदबाज के सामने समस्या हो सकती है इसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर ने खुद इस बात को स्विकार किया है. 

ऋषभ पंत की लिंगामेंट सर्जरी रही सफल, जानें मैदान पर कब होगी क्रिकेटर की वापसी   

तेंदुलकर का अपने करियर के दौरान कई महान गेंदबाजों के साथ प्रतिद्वंद्विता दखने को मिली है. ग्लेन मैग्रा हों या शेन वार्न, मुरलीधरन हों या शोएब अख्तर. ऐसे ही एक गेंदबाज के खिलाफ जब जब सचिन पहली बार आमने-सामने हुए थे तो उन्हें वह सबसे अगल लगे. वो कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम थे. 

वसीम अकरम ने सचिन ने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होती थीं तो दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती थी. तेंदुलकर ने वसीम अकरम की आत्मकथा, सुल्तान: ए मेमॉयर में उस पल के बारे में लिखा है जब उन्होंने पहली बार अकरम का सामना किया था.

राजकोट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख श्रीलंका परेशान, आंकड़े हैं दमदार

तेंदुलकर ने लिखा कि वह उस क्षमता के गेंदबाज थे जो आपके खेल को बेहतर बनाता है." उन्होंने आगे लिखा, "जब आप इस तरह के गेंदबाज के खिलाफ खेलते हैं तो आपको गेम बेहतर होता है. वसीम मास्टर थे और वो गेंद से जवाब देना जानते थे. जब मैंने पहली बार उनका सामना किया था, तो मैंने कभी वसीम जैसे किसी गेदबाज का सामना नहीं किया था. हर मैच जो हमने एक दूसरे के खिलाफ खेला मुझे याद है.'

वसीम अकरम के नाम वनडे मैचों में एक तेज गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है. वह 500 विकेट के आंकड़े को पार करने वाले वनडे इतिहास में पहले गेंदबाज थे. उन्होंने 356 मैचों में 502 विकेट झटके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement