Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saff Cup 2023: भारत ने नेपाल को 2-0 से हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह, सुनील छेत्री और महेश सिंह ने दागे गोल 

India Vs Nepal Saff Cup: सुनील छेत्री और महेश सिंह ने शानदार गोल कर नेपाल को 2-0 से हराया है. इसके साथ ही सैफ कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है. ग्रुप ए में भारत के साथ कुवैत ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 

Saff Cup 2023: भारत ने नेपाल को 2-0 से हरा सेमीफाइनल में बना�ई जगह, सुनील छेत्री और महेश सिंह ने दागे गोल 

India Vs Nepal Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सैफ कप 2023 (Saff Cup 2023) में भारतीय टीम के जीत का सिलसिला जारी है. तीसरे मुकाबले में टीम ने नेपाल को 2-0 से रौंदा है. इस मैच में भी कप्तान सुनील छेत्री ने शानदार गोल दागा. ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया की अगली भिड़ंत अब कुवैत के साथ होगी. कुवैत के भी अब तक 6 अंक हैं और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया था. उस मुकाबले में कप्तान सुनील छेत्री ने शानदार हैटट्रिक दागी थी. 

कप्तान सुनील छेत्री का शानदार प्रदर्शन 
कप्तान सुनील छेत्री की शानदार फॉर्म जारी है और नेपाल के खिलाफ भी उन्होंने मैच के 61वें मिनट में गोल दागा. यह इस टूर्नामेंट में उनका चौथा गोल है. यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनका 139 मैच में 91 गोल है. इसके साथ ही वह इस वक्त खेल रहे फुटबॉलर्स के अंतर्राष्ट्रीय करियर में गोल के लिहाज से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे सिर्फ मेसी और रोनाल्डो हैं. एशियाई फुटबॉलरों में ईरान के अली दाएई (148 मैचों में 109 गोल) के बाद वह दूसरे सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: एम्सटर्डम में Suresh Raina ने क्यों खोला रेस्टोरेंट? Virat Kohli ने उनसे कौनसा किया वादा, जानें पूरी कहानी

नेपाल ने दी कड़ी चुनौती, मैच के दौरान जमकर हुआ बवाल 
नेपाल ने शुरुआत से अटैकिंग गेम खेली और भारतीय टीम को जीतने के लिए शुरुआती 21 मिनट में काफी मशक्क्त करनी पड़ी. नेपाल ने पहले हाफ में मजबूत डिफेंस और तेज जवाबी हमलों से शानदार प्रदर्शन दिखाया. हालांकि दूसरे हाफ में सुनील छेत्री और महेश सिंह के गोल ने भारतीय टीम को अजेय बढ़त दिला दी. मैच के दौरान एक मौका ऐसा भी आया था जब दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में एक-दूसरे से भिड़ गए और मैदान पर तनाव की स्थिति बन गई थी.

कुवैत ने दिन के पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. अब भारत और कुवैत दोनों के ही 6-6 प्वाइंट हैं और ग्रुप का आखिरी मुकाबला दोनों टीमों के बीच होगा जिसके आधार पर ग्रुप विजेता तय होगा.  भारतीय टीम अब ग्रुप विजेता पर नतीजा निकलने के लिए 27 जून को कुवैत से भिड़ेगी. नेपाल और पाकिस्तान अपने दोनों मैच गंवाकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गये हैं

यह भी पढ़ें: टीम से ड्रॉप होने के बाद चेतेश्वर पुजारा का पहला रिएक्शन, सोशल मीडिया पर शेयर की ये वीडियो 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement