Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australian Open के फाइनल मैच में हारीं सानिया मिर्जा, करियर के आखिरी मैच के बाद छलक गए आंसू

Sania Mirza Last Match Video: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपना आखिरी मैच हारकर टेनिस की दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं.

Australian Open के फाइनल मैच में हारीं सानिया मिर्जा, करियर के आखिरी मैच के बाद छलक गए आंसू

Sania Mirza

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अब आधिकारिक तौर पर रिटायर हो चुकी हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स फाइनल में हार के साथ ही सानिया मिर्जा का शानदार करियर खत्म हो गया. मैच के बाद सानिया मिर्जा काफी इमोशनल हो गईं. सानिया ने बताया कि उनके लिए यह मौका बेहद खास था क्योंकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेलबर्न से ही अपने करियर की शुरुआत की थी और अपना आखिरी मैच भी उन्होंने मेलबर्न में ही खेला.

सानिया ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि ऑस्ट्रेलिया ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. वूमन डबल्स में वह दूसरे राउंड में ही बाहर हो गई थीं. मिक्स्ड डबल्स में वह रोहन बोपन्ना के साथ खेलीं और फाइनल तक पहुंचीं. हालांकि, फाइनल में हार के साथ ही जीत के साथ विदाई का उनका सपना टूट गया. आखिरी मैच के बाद सानिया मिर्जा काफी इमोशनल नजर आईं. जब वह बोलनी आईं तो उनका गला भर आया और आंखों में आंसू छलक गए.

यह भी पढ़ें- रांची T20 से पहले टीम इंडिया को 'गुरु मंत्र' दे गए Dhoni, अब न्यूजीलैंड की खैर नहीं

2005 में मेलबर्न से ही हुई थी शुरुआत
इस मौके पर सानिया मिर्जा ने कहा, 'मेरा प्रोफेशनल करियर मेलबर्न में ही शुरू हुआ.' इतना कहते ही वह रो पड़ीं. किसी तरह खुद को संभालने के बाद सानिया ने आगे कहा, 'साल 2005 में मैंने तीसरे राउंड में सेरेना विलियम्स के सामने जब खेलना शुरू किया तो मैं 18 साल की थी. मेरी उम्र के लिए वह काफी डरावना था लेकिन मैं बार-बार यहां आई और कुछ टूर्नामेंट भी जीती. अपना करियर समाप्त करने के लिए मुझे इससे शानदार जगह नहीं मिल सकती थी.'

यह भी पढ़ें- Ind Vs NZ 1st T20: टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज को लगी चोट

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी फाइनल मैच में ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी से भिड़ी. इस मैच में भारतीय जोड़ी को 6-7, 2-6 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले, इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में देसिरा क्रॉजिक और नील स्कूपस्की को 7-6(5), 6-7(5) और 10-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement