Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरफराज खान के बाद छोटे भाई ने भी टीम इंडिया के लिए ठोका दांव, जड़ा दूसरा शतक

India U19 vs New Zealand U19: सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान इस समय अंडर 19 वर्ल्डकप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उनका बल्ला जमकर रन बरसा रहा है.

Latest News
सरफराज खान के बाद छोटे भाई ने भी टीम इंडिया के लिए ठोका दांव, जड़ा दूसरा शतक

Musheer Khan Hundred Celebration

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को किस्मत ने टीम इंडिया में जगह बनाने का मौका दिया. जिसके बाद उनका परिवार और उनके चाहने वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है. अब उनके छोटे भाई ने भी टीम इंडिया के लिए दाव ठोक दिया है. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्डकप 2024 में सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने दूसरा शतक ठोक दिया है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टू्र्नामेंट का पहला शतक लगाया था और आज न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने लगातार दूसरा शतक ठोक दिया. इसके बीच अमेरिका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. 

ये भी पढ़ें: डीन एल्गर ने लगाया विराट कोहली पर आरोप, दोनों के बीच हुई थी गाली-गलौज  

मुशीर ने 109 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और उसके बाद और आक्रामक हो गए. इससे पहले उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भी शानदार शतक जमाया था और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे. न्यूजीलैंड की अंडर 19 टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 28 के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया. इसके बाद मुशीर और आदर्श सिंह ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. मुशीर ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया. कप्तान उदय सहारन 34 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मुशीर जमे रहे और प्रियांशु मोलिया के साथ मिलकर अपना शतक पूरा किया. 

एक दिन पहले सरफराज की हुई टीम इंडिया में एंट्री

इस शतक ने पूरे देश के क्रिकेट फैंस का ध्यान खींच लिया है. क्योंकि एक दिन पहले ही उनक बड़े भाई सरफराज खान की टीम इंडिया की टेस्ट टीम में एंट्री हुई है. हैदराबाद टेस्ट में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं ने सरफराज खान को टीम में जगह दे दी. सरफराज खान के अलावा भारत के टेस्ट टीम में वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को भी जगह दी गई है. 

आयरलैंड के खिलाफ भी खेली थी शतकीय पारी

मुशीर ने इस मैच में 126 गेंदों का सामना किया और 131 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 3 छक्के लगाए. मुशीर की इस पारी की बदौलत भारत की अंडर 19 टीम सुपर सिक्स के इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 300 रन के करीब पहुंचने में सफल रही. मुशीर ने आयरलैंड के खिलाफ भी 106 गेंदों में 118 रन की पारी खेली थी, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे. उस मैच में भारत ने 201 रन से बड़ी जीत हासिल की थी और सुपर 6 में जगह बनाई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement