Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs ENG: शाई होप ने छक्के से किया मैच फिनिश, बोले - धोनी से सीखा

Shai Hope on Dhoni: वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने लगातार तीन छक्के जड़कर इंग्लैंड के हाथों से जीत छीनने के बाद कहा, 'धोनी की सलाह ने छक्के लगाने में माहिर बनाया.'  

WI vs ENG: शाई होप ने छक्के से किया मैच फिनिश, बोले - धोनी से सीखा

Shai Hope MS Dhoni

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया. रविवार, 3 दिसंबर को एंटीगा में खेले गए इस वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने 326 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने 7 गेंद बाकी रहते ही हासिल कर लिया. इस जीत के हीरो रहे कप्तान शाई होप. वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवरो में 19 रनों की दरकार थी. होप ने सैम करन को तीन छक्के लगाते हुए 5 गेंद में ही काम तमाम कर दिया. जीत के बाद उन्होंने कहा कि महान फिनिशर एमएस धोनी की एक सलाह ने उन्हें छक्के लगाने में माहिर बना दिया. 

धोनी ने होप को दी ये सलाह

शाई होप ने 83 गेंदों में 109 रनों की धाकड़ पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे. उनके इस धुआंधार पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने अपने दूसरे सबसे बड़े वनडे रन जेच को अंजाम दिया. इस शानदार जीत के बाद होप ने धोनी के साथ हुई बातचीत को याद करते हुए कहा, "कुछ समय पहले ही मेरी धोनी से बात हुई थी. उन्होंने मुझसे कहा था कि जितना आप सोचते हैं, आपके पास उससे अधिक समय होता है. उनकी यह बात मेरे दिमाग में आज भी अटकी हुई है."

यह भी पढ़ें: जॉस बटलर को नहीं छोड़ रहा इंडिया का भूत, वेस्टइंडीज में भी हुए शिकार 

होप ने की कोहली और रिचर्ड्स की बराबरी

होप के लिए यह पारी दोहरी खुशी लेकर आई. वेस्टइंडीज को जीत दिलाने के साथ ही उन्होंने वनडे में 5000 रन पूरे किए. वह ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के 11वें बल्लेबाज बने. होप को इस आंकड़े तक पहुंचने में 114 पारियां लगी. इसी के साथ उन्होंने वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली और विवियन रिचर्ड्स की बराबरी कर ली. इस मामले में सबसे आगे बाबर आजम (97) हैं. वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी दिग्गज हाशिम अमला (101) विराजमान हैं.

उन्होंने कहा, "सबसे अच्छी बात यह है कि यह शतक टीम की जीत में आया, जिसके लिए हम सब खेलते हैं. रिकॉर्ड तो बनते रहते हैं, लेकिन हमारा लक्ष्य टीम को जीत दिलाना होता है. जीत में योगदान देकर अच्छा लगता है, इसलिए मैं भी खुश हूं."

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे 6 दिसंबर को एंटीगा में ही होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement