Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं होंगे शमी, 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंकने वाले इस बॉलर को मिलेगा ‘मौका’

World Cup 2022: टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय में शामिल किया गया है. हालांकि खबर है कि वह चोटिल हो गए हैं.

T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं होंगे शमी, 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंकने वाले इस बॉलर को मिलेगा ‘मौका’

shami 2022 world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए चुनी गई भारतीय टीम में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह दी गई है. उन्हें स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन अब खबर है कि शमी (Mohammed Shami Injury) चोटिल हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज में वह नहीं खेलेंगे और अब खबर है कि अनुभवी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया भी रवाना नहीं होंगे. सूत्रों की मानें तो वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय के तौर पर उमरान मलिक को मोहम्मद शमी की जगह पर मौका मिल सकता है.  

बैड लक पीछा नहीं छोड़ रहा शमी का? 
शमी ने आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से टी20 वर्ल्ड कप में खेला था और उसके बाद से वह टी20 टीम से बाहर ही चल रहे हैं. आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा था लेकिन फिर भी वापसी नहीं कर सके. वर्ल्ड कप के लिए उन्हें स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया था और वह ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में भी टीम के लिए चुने गए थे. अब ऐसा लग रहा है कि शायद उनका बैड लक है कि चुने जाने के बाद भी वह खेल नहीं पाएंगे. 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले उन्हें कोविड हो गया और साउथ अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले उनके चोटिल होने की वजह से बाहर होने की सूचना है. सूत्रों की मानें तो शमी की चोट पर बीसीसीआई नजर बनाए हुए है और ऐसी चर्चा है कि उनक जगह पर उमरान मलिक को शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, ये बड़ा खिलाड़ी चोट के कारण टीम से हुआ बाहर

आईपीएल में अपनी रफ्तार से सबको चौंकाया था मलिक ने 
उमरान मलिक ने आईपीएल में 150 की रफ्तार से गेंद फेंककर सबको चौंकाया था और इसके बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू का भी मौका मिला था. हालांकि अपने डेब्यू मैच में वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे और इस वजह से जल्दी ही ड्रॉप भी हो गए. उनकी रफ्तार को देखते हुए ऐसी चर्चा है कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए शमी की जगह पर मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया फतह के बाद अब मिशन साउथ अफ्रीका, जानें Ind Vs SA  सीरीज का शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी है टीम
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इस प्रकार है-  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement