Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shubman Gill 100: कोलंबो में शुभमन गिल ने मचाया गदर, जड़ दिया साल का चौथा शतक

शुभमन गिल ने उस पिच पर जमकर रन बरसाए, जहां रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज स्पिनर्स के सामने संघर्ष करते नजर आए.

Shubman Gill 100: कोलंबो में शुभमन गिल ने मचाया गदर, जड़ दिया साल का चौथा शतक

shubman gill 100 against bangladesh in asia cup 2023 super 4 match india vs bangladesh odi match updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलंबो में खेले जा रहे एशिया कप 2023 के सुपर फोर चरण के आखिरी मुकाबले में शुभमन गिल ने शतक जड़ दिया है. शुभमन के वनडे करियर का यह पांचवां और इस साल का चौथा शतक है. उन्होंने अभी तक अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए हैं. गिल ने रोहित के साथ पारी की शुरुआत की एक छोर संभाल कर रखा. उन्होंने 117 गेंद में अपना शतर पूरा किया. शुभमन इस साल 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने इस साल 17 मैच खेले हैं और 4 शतक और 4 अर्धशतकों की बदौलत 1014 रन बना लिए हैं. 

शुभमन ने कोलंबो में खेली शानदार पारी

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की लेकिन कप्तान पारी की दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और एक एक कर आउट होते गए. हालांकि शुभमन गिल ने एक छोर संभाल कर रखा और अपने वनडे करियर का 5वां शतक जड़ दिया. अपनी पूरी पारी के दौरान गिल ने कोई खराब शॉट नहीं खेली और कमजोर गेंदों का फायदा उठाते रहे. 

ये भी पढ़ें: क्लासेन ने लगाई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की क्लास, 83 गेंद में ठोक दिए 174 रन

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के 80 रन और तौहिद हृदोय के 54 रन की बदौलत बांग्लादेश ने ‘सुपर फोर’ के अंतिम मैच में आठ विकेट पर 265 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 59 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे लेकिन शाकिब ने 85 गेंद में 80 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला और तौहिद ने 81 गेंद में 54 रन बनाकर उनका अच्छा साथ निभाया. हालांकि इस मुकाबले का नतीजा दोनों टीमों के लिए मायने नहीं रखेगा क्योंकि भारत पहले ही रविवार को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है जिसमें उसका सामना श्रीलंका से होगा. 

भारत ने इस मैच के लिए किए 5 बदलाव

बांग्लादेश पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुका है. इसलिए ही भारत ने अपने पहली पसंद के पांच खिलाड़ियों - विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को आराम दिया जबकि तिलक वर्मा को वनडे में पदार्पण कराया. इससे मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और सूर्यकुमार यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया गया. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (53 रन देकर एक विकेट) एक विकेट लेते ही वनडे में 2,000 से अधिक रन और 200 या इससे अधिक विकेट लेने वाले भारत के दूसरे क्रिकेटर बन गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement