Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs BAN: नहीं सुधरे बांग्लादेशी, फिर दोहराई 5 साल पहले वाली पुरानी हरकत

Asia Cup 2023: पल्लेकल में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच ग्रुप बी का पहला मुकाबला खेला जा रहा हैं, जहां बांग्लादेश की टीम सिर्फ 164 रन बना सकी है.

 SL vs BAN: नहीं सुधरे बांग्लादेशी, फिर दोहराई 5 साल पहले वाली पुरानी हरकत

sl vs ban asia cup 2023 bangladesh bowler shoriful Islam fight with sadeera samarawickrama

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पल्लेकल में खेले जा रहे एशिया कप 2023 के दूसरे मुकाबले में मेजबान श्रीलंका के सामने बांग्लादेश की टीम है. इस मैच से पहले श्रीलंका के दर्शकों को उम्मीद रही होगी कि मेजबान टीम बांग्लादेश को चारों खाने चित्त कर दे, पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की हालत खराब रही और सिर्फ 164 रन पर ढेर हो गई. महीश तिक्षणा और मथिशा पथिराना की आग उगलती गेंदों के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सके और 50 ओवर के पहले ही ढेर हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं और 15 के स्कोर पर ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इस दौरान बांग्लादेशी गेंदबाज शोरफुल इस्लाम ने श्राीलंकाई बल्लेबाज से भिड़ गए. 

ये भी पढ़ें: क्या बटलर के धुरंधर फिर पड़ेंगे न्यूजीलैंड पर भारी या कीवी टीम बदलेगी कहानी? जानें कहां देखें लाइव

दरअसल 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों सलामी बल्लेबाज 4 ओवर के भीतर ही आउट हो गए. तस्कीन अहमद ने मेजबानों का पहला झटका दिया तो शोरफिल इस्लाम ने पथुम निशांका को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद क्रीज पर सदिरा समरविक्रमा और कुसम मेडिंज ने थोड़ा समया बिताया. शोरफुल अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर सदिरा समरविक्रमा से उलझ गए. हालांकि बात ज्यादा नहीं बढ़ी और न ही श्रीलंकाई बल्लेबाज ने बात को आगे बढ़ाया. इस मामले के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर 5 साल पहले वाली बांग्लादेशी क्रिकेटर्स की हरकत वायरल होने लगी. 

164 पर ढेर हो गई बांग्लादेश की टीम

पल्लेकल में खेले जा रहे इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में महीश तिक्षणा ने तंजिद हसन को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद नजमुल हुसैन शांटो ने पिच पर कदम रखा और शानदार बल्लेबाजी की. हालांकि पूरी पारी के दौरान उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला. कप्तान शाकिब सिर्फ 5 रन बना सके तो बांग्लादेश के बसे बड़े फिनिशर माने जाने वाले मेहदी हसन मिराज सिर्फ 5 रन बना सके. 

पथिराना और तिक्षणा ने किया कमाल

आलम ये रहा कि टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके और पूरी टीम 42.4 ओवर में ही 164 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका के लिए मथिशा पथिराना ने 7.4 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो महीश तिक्षणा ने भी 8 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. धनंजय डीसिल्वा, दुनिथ वेलालागे और कप्तान दासुन शनाका ने भी एक एक विकेट हासिल किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement