Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA 2nd Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट में मैच से पहले साउथ अफ्रीका ने किया धुआं, वजह जान नम हो जाएंगी आंखें

Boxing Day Test Tribute to Shane Warne: बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. एमसीजी शेन वॉर्न का होमग्राउंड भी है.

AUS vs SA 2nd Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट में मैच से पहले साउथ अफ्रीका ने किया धुआं, वजह जान नम हो जाएंगी आंखें

South Africa Team Pays Tribute to Shane Awrne aus vs sa test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में सोमवार को साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज (Australia Vs South Africa Test) के दूसरे टेस्ट की शुरुआत काफी भावुक करने वाली थी. स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शकों के साथ साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी. एमसीजी वॉर्न का घरेलू मैदान भी था. बड़ी संख्या में दर्शक महान लेग स्पिनर की ट्रेडमार्क गोल हैट पहनकर आए थे. यह टेस्ट साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 100वां टेस्ट भी है. 

साउथ अफ्रीका टीम ने पारंपरिक तरीके से दी श्रद्धांजलि 
मैच शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी गई. पारंपरिक तरीके से धुआं जलाकर दिवंगत क्रिकेटर की स्मृति और योगदान को पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ ने याद किया. इस दौरान स्टेडियम की स्क्रीन पर वॉर्न की तस्वीरें थीं और मौजूद दर्शक भी 'तुम्हारे जैसा कोई नहीं वॉर्नि' के नारे लगा रहे थे. हजारों दर्शकों ने खड़े होकर अपने हीरो की स्मृति को याद किया. 

शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के सबसे विवादित और लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक थे. इस साल मार्च में बैंकॉक में उनका निधन हो गया था जिसके बाद पूरे खेल जगत में शोक की लहर थी. वॉर्न दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक थे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट, 194 वनडे मैचों में 293 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें: मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया, जानें कंगारुओं की खुशी में कैसे छिपी है मुंबई इंडियंस की खुशी

मैच में मजबूत स्थिति में है ऑस्ट्रेलिया 
साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 189 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने 5 विकेट चटकाए हैं. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु आर्मी ने 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. मेजबान ऑस्ट्रेलिया अभी 144 रन पीछे है. क्रीज पर डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन हैं. यह विस्फोटक ओपनर वॉर्नर का 100वां टेस्ट मैच भी है. ऑस्ट्रेलिया 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. 

यह भी पढ़ें: 15 रन ढेर होने वाली सिडनी थंडर करेगी ब्रिसबेन हीट का सामना, जानें कहां देखें लाइव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement